Ration Card धारकों की हुई बल्ले बल्ले! मोदी सरकार ने दिया गरीब लोगों को खुशखबरी

यदि आप ही मुफ्त राशन का फायदा उठाते हैं तो इस खबर को आप के लिए जान ना पहचान ले। आपको बताते चलें कि राशन कार्ड और आधार कार्ड धारकों को सरकार की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी मिल चुकी है। इसके तहत एक बड़ा नया अपडेट जारी किया जा चुका है जिससे आम जनता को काफी लाभ मिलने वाला है। इस पोस्ट में डिटेल के साथ जानेंगे क्या राशन कार्ड धारकों को मोदी सरकार की तरफ से क्या नई खुशखबरी दी गई।

जैसा कि आप सभी जानते हो सरकार ने कुछ समय पहले ही राशन कार्ड और आधार कार्ड को एक साथ लिंक कराने का ऐलान किया था। बहुत सारे लोगों ने अपना आधार कार्ड और राशन कार्ड को लिंक करा लिया और काफी सारे लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने आज तक अपने राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराया है।

free ration card update today

इन्हीं को देखते हुए राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ा फैसला मोदी सरकार द्वारा लिया गया है। आपको बताते चलें कि सरकार द्वारा एक बार फिर से आधार कार्ड और राशन कार्ड को लिंक कराने की तिथि को बढ़ा दिया जा चुका है। सरकार की तरफ से जारी किए गए नए दीदी को भी घोषणा कर दी जा चुकी है।

आपको बता दें कि 30 सितंबर 2023 अब आधार कार्ड और राशन कार्ड को लिंक कराने की आखिरी तिथि रखी गई है। सरकार के तरफ से 3 महीने के लिए इस डेट को आगे बढ़ाया गया है। सरकार का यह फैसला राशन कार्ड और आधार कार्ड को एक साथ लिंक करने का इसलिए भी है क्योंकि इस धोखाधड़ी पड़ती काफी हद तक रोक लगेगी।

जैसे ही आधार कार्ड और राशन कार्ड को आपस में लिख कर दिया जाता है इसके बाद से अब राशन में होने वाली गड़बड़ी को भी काफी हद तक रोका जा सकता है। राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने के लिए आपको नजदीक के सार्वजनिक वितरण प्रणाली केंद्र पर जाना होगा।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment