सुजुकी की पहली हाइड्रोजन स्कूटर ने मचाया गर्दा, जानें कब होगा लांच

Suzuki e-Burgman!

इस महीने के अंत में, Suzuki Motor Corporation ने जापान मोबिलिटी शो में अपने वैश्विक डेब्यू से पहले Suzuki e-Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर का लोकार्पण किया है। इसका दावा है कि Suzuki e-Burgman पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर से अलग होकर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है। इसके साथ ही, यह बैटरी स्वैपिंग तकनीक के साथ आता है। चलिए, इसके बारे में और अधिक जानते हैं।

Suzuki e-Burgman की डिज़ाइन..

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन बुर्गमैन आईसीई संस्करण के समान है, जैसा कि इसके द्विचक्र बाइक दिग्गज ने बताया है। हालांकि, यह स्कूटर नीले रंग की बजाय विभिन्न स्थानों पर नीला रंग प्रदर्शित करता है, जो इसके जीरो इमिशन करेक्टर को दर्शाने में मदद करता है। इलेक्ट्रिक नेचर के कारण, इस स्कूटर में कोई एक्जॉस्ट पाइप नहीं है।

MG ZS EV festive discount offer 2
Suzuki e-Burgman
Name of the CarSuzuki e-Burgman!
रेंज 175 Km
इंजनहाइड्रोजन
कीमत ₹1,05,000
Official WebsiteClick Here

सुजुकी ने इलेक्ट्रिक बर्गमैन स्कूटर के साथ ही हाइड्रोजन पावर स्टोर करने वाले बर्गमैन स्कूटर को भी लॉन्च किया है, जो कि इस महीने के अंत में उपलब्ध होगा। कंपनी ने बताया कि वह हाइड्रोजन इंजन के लिए रिसर्च और डेवलपमेंट कर रही है, ताकि वह कार्बन तटस्थता को पूरा कर सके।

आते हैं कंपनी के प्लान्स पर..

Suzuki ने बताया है कि कंपनी e-Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग अपने परफॉरमेंस प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में करेगी, जिसे इस साल अप्रैल में प्रदर्शित किया गया था। यह ई-बर्गमैन ऑनबोर्ड कंप्यूटर द्वारा एकत्र किए गए डेटा का उपयोग करेगा और इसका उपयोग भविष्य की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के विकास के लिए करेगा।

Suzuki e Burgman
Suzuki e-Burgman!

सुजुकी वर्तमान में भारत में बर्गमैन स्ट्रीट और बर्गमैन स्ट्रीट EX स्कूटरों को बेच रही है। इसका महत्वपूर्ण दृष्टिकोण यह है कि भारत इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बाजार में तेजी से वृद्धि कर रहा है और कई पुराने प्लेयर्स और ईवी स्टार्टअप इस सेगमेंट में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसलिए सुजुकी मोटरसाइकिल्स इंडिया में भविष्य में e-Burgman को प्रस्तुत कर सकता है, हालांकि जापानी ऑटो कंपनी ने आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment