सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र ₹41,000 में खरीदें

यदि आप स्कूल या कॉलेज जाने के लिए हल्का और आसानी से उपयोग करने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की खोज में हैं, तो हम आपके लिए एक कम बजट में सही विकल्प लेकर आए हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण करवाने की कोई आवश्यकता नहीं है। हाँ, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Oben Rorr एंट्री-लेवल मॉडल कीमत में उपलब्ध हैं।

परफ़ॉर्मेंस व रेंज

फीचर्स और विशेषिताएं की बात करें, Evolet Pony एक ICAT सर्टिफाइड ई-स्कूटर है जिसमें वाटरप्रूफ BLDC मोटर से लैस है, जो 250 वॉट्स की बिजली उत्पन्न करता है। रेंज की बात की जाए तो Evolet Pony सिंगल चार्ज में 90-120 किमी की रेंज प्रदान कर सकता है। Evolet Pony के दो वेरिएंट्स हैं, जिसमें एक लीड एसिड बैटरी से लैस होता है जो फुल चार्ज होने में 8-9 घंटे का समय लेता है।

Evolet Pony

वहीं दूसरा वेरिएंट लिथियम आयन बैटरी से लैस है जो फुल चार्ज होने में 3-4 घंटे का समय लेता है। एक इलेक्ट्रिक व्यवस्था के रूप में कई IOT फीचर्स से लैस यह स्कूटर भारत में मौजूद सस्ते स्कूटर्स में से एक है। पोनी ईजी 48 वॉल्ट/28 एएच वीआरएलए (लीड एसिड) बैटरी के साथ आता है, जबकि पोनी क्लासिक 48 वॉल्ट/25 एएच लिथियम आयन बैटरी से लैस है। आपको यह स्कूटर सफेद, काला, लाल, नीला और चांदी रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

कीमत और EMI योजना

Evolet Pony इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट्स हैं – EZ और क्लासिक। इस स्कूटर की कीमत ₹41,124 रुपये से शुरू होती है, और ₹55,799 रुपये तक जाती है। यह इस प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक अच्छी कीमत है। आप इस स्कूटर को केवल ₹2,056 रुपये की कम से कम डाउन पेमेंट देकर EMI पर भी खरीद सकते हैं, और आपको अगले 60 महीनों के लिए हर महीने ₹977 रुपये की EMI देनी होगी। यह आपके रोजाना के कामों के लिए एक अच्छी व्यवस्था है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment