लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन का चिंता छोड़ो! मात्र ₹49,124 में मिल रही इलेक्ट्रिक स्कूटर

दो-व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह काफी बड़ी हो चुकी है, जिसमें आपको कम कीमत से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाते हैं, जिसमें आपको हाईटेक फीचर्स के साथ लंबी रेंज मिलती है।

फीचर्स व रेंज

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यहां इस स्कूटर की कीमत से लेकर फीचर्स और रेंज तक की हर छोटी बड़ी जानकारी मिलेगी। बैटरी पैक की चार्जिंग के मामले में कंपनी दावा करती है कि यह नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी पैक 3 से 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। कंपनी ने इस स्कूटर के साथ फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प प्रदान किया है।

Evolet

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पैक और पावर के मामले में कंपनी ने 1.8 kWh क्षमता वाला लीथियम आयन बैटरी पैक प्रदान किया है, जिसके साथ कंपनी ने 250 W की पावर वाला मोटर भी दिया है, जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। स्कूटर के ड्राइविंग को लेकर कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज करने के बाद 80 से 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है, जिसके साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है, जिसके साथ ही अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को भी जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, हैलोजन हेडलैंप, बल्ब वाले टेल लैंप, बल्ब वाले टर्न सिग्नल लैंप, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, सेंट्रल लॉकिंग, ई एबीएस, अंडरसीट स्टोरेज जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

कीमत और EMI प्लान

इस नए Evolet के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दो वेरिएंट्स मिलते हैं – एक EZ और दूसरा क्लासिक। इसकी कीमत शुरू होती है ₹49,124 रुपए से जो जाती है ₹71,399 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत तक। यह इस प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक अच्छी कीमत है। आप इस स्कूटर को EMI पर भी खरीद सकते हैं, केवल ₹2,456 रुपए की कम से कम डाउन पेमेंट के साथ, इसके बाद आपको मात्र ₹1,167 रुपए की मासिक किश्तें देनी होंगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment