बना वर्ल्ड रिकॉर्ड! इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 घंटे में 1780 KM चला किया यह कारनामा

Electric Scooter: आज का टाइम इलेक्ट्रिक स्कूटर का चल रहा है और अभी हर तरफ इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात हो रही है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की जब भी बात आती है तो उसकी रेंज पर सबसे पहले सवाल उठाया जाता है क्योंकि कोई भी स्कूटर न्यूनता अधिकतम 100 किलोमीटर तक ही चलाया जा सकता है.

लेकिन हीरो मोटर क्रॉप स्कूटर Vida कंपनी ने एक बहुत ही खतरनाक कारनामा कर दिखाया और अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा दिया. Vida कंपनी से 24 घंटे तक लगातार सफर तय करने का रिकॉर्ड बनाया गया है, किसी भी स्कूटर में सबसे ज्यादा दूरी तय करने का रिकॉर्ड इस स्कूटर की कंपनी ने बनाया हुआ है.

hero vida new record of range test 1
बना वर्ल्ड रिकॉर्ड! इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 घंटे में 1780 KM चला किया यह कारनामा 3

यह कंपनी जयपुर में स्थित हीरो सेंटर फॉर इंवेंशन एंड टेक्नोलॉजी की टीम ने इस कारनामे को मिलकर अंजाम दिया और 24 घंटे में इलेक्ट्रिक स्कूटर से 1780 किलोमीटर की दूरी तय कर दी. अब चौंकाने वाली बात आ रही है कि आखिरकार एक इलेक्ट्रिक स्कूटर से इतनी लंबी और इतनी दूरी की यात्रा कैसे तक की जा सकती है. आखिर यह कैसे हुआ और इस कारनामे को अंजाम दिया.

बनाया नया रिकॉर्ड 

हीरो सेंटर फॉर इंवेंशन एंड टेक्नोलॉजी की टीम ने एक रील बना कर इस कारनामे को अंजाम देकर दिखाया है. स्कूटर की बैटरी को लगातार बदला गया है एक के बाद एक बैटरी को बदला जाता था और 1106 मील यानी 1780 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद यह रिकॉर्ड 20 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच बनाया गया था. इससे पहले किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर टू व्हीलर ने यह दूरी  तय नहीं की थी. तय करने का रिकॉर्ड सिर्फ 350 किलोमीटर का था जो कि अभी तोड़ दिया है और एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया.

इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए कंपनी को काफी मेहनत करनी पड़ी और कंपनी ने एक बयान में यह कहा है कि इस रिकॉर्ड को बनाने का पूरा क्रेडिट जयपुर और जर्मनी में स्थित हमारी रिसर्च डेवलपमेंट टीम को जाता है.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment