आ गई तबाही! सिंगल चार्ज में 200 Km रेंज, कीमत सिर्फ 60 हजार

E-Pluto 7G Pro: आज हम बात करेंगे E-Pluto 7G Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जोकि बैटरी से चलने वाले स्कूटर बनाएगी। यह कंपनी बहुत ही लोकप्रिय 7g मॉडल पेश करेगी इसे 2020 में लांच किया गया था और ₹1 लाख से कम में भी बेचा जा रहा था। आज हम इस लेख में इस स्कूटर से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आपको देंगे साथ ही इसकी कीमत और वैरीअंट इंजन मॉडल के बारे में बात करेंगे तो चलिए जानते हैं।

Color 

इस स्कूटर में मुख्यता तीन कलर शामिल है जो ग्रे, वाइट, मैट ब्लैक है. यह सभी कलर इस स्कूटर में देखने को मिलते हैं इसके साथ ही इसमें 30kwh की बैटरी देखने को मिलती है जोकि 50 किलोमीटर तक रेंज देती है। आप इसको अपने छोटे-मोटे कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और घर से आसपास जा सकते हैं यह ज्यादा दूर इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं क्योंकि इसमें बैटरी बैकअप प्लान कम है।

E Pluto 7G Pro 1

Price 

अगर हम इस स्कूटर की प्राइस के बाद करें तो वह ₹94999 एक्स शोरूम की कीमत है इसके साथ ही इसमें आपको आरटीओ और भी बहुत सारे डॉक्यूमेंट कंप्लीट करवाने में पैसे देने होगे।

Features

स्कूटर की फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4 के डब्लू का मोटर यूनिट और कैन आधारित चार्जर देखने को मिलता है यह तीन प्रकार से रेंज प्रदान करता है. इसमें स्कूटर की स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. इसमें आपको चार माइक्रो कंट्रोलर दिए गए हैं जिससे स्कूटर 5 सेकंड से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक जा सकता है। 

साथ ही इसमें रियल सस्पेंशन, आयल व्हील, हाईटेक मोटर, एलइडी हेडलैंप, एंटी थेफ्ट स्मार्ट लॉक, महिलाओं की फूड सेफ फूड सिस्ट और डिस ब्रेक शामिल है. यह सब फीचर्स काफी कमाल के हैं जो कि हमें इस स्कूटर में देखने को मिलते हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment