मुंबई में डबल डेकर बस का धूम धाम से किया गया स्वागत, पढ़े पूरी जानकारी

Switch Mobility EiV 22 एक इलेक्ट्रिक बस है जो कि Auto Expo 2023 में दिखाई गई थी। यह बस दो मंजिली है और पहली बार भारत में Electric Double Decker Bus के रूप में लॉन्च की गई है।

यह बस अशोक लेलैंड की सब्सिडियरी कंपनी Switch Mobility द्वारा बनाई गई है और Mumbai के पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम BEST में शामिल की जाएगी। Switch Mobility EiV 22 बस पूरी तरह से एयर कंडीशन बस है। यह बस 231 KWh की लिथियम आयन बैटरी के साथ आती है जो Liquid Cooling के साथ भी आती है।

Switch Mobility EiV 22 Electric Double Decker Bus

इस बस को चार्ज होने में 1.5 से 2 घंटे का समय लगता है और सिंगल चार्ज पर यह 250 Km की रेंज देती है। यह बस Permanent Magnet synchronous AC Motor के साथ आती है जिसकी पीक पावर (Peak Power) आउटपुट 320 Hp है। इस बस में Digital Ticketing, CCTV Camera, Live Tracking, Digital Display और emergency के लिए बटन जैसे फीचर भी होंगे। इस बस में 100 लोगों को एक साथ बैठाया जा सकता है।

Switch Mobility EiV 22 बस से पहले चरण में 20 इलेक्ट्रिक बसों का प्रोडक्शन होने वाला है जो BEST के साथ दौड़ते हुए दिखेंगे। BEST के जनरल मैनेजर Lokesh Chandra ने बताया कि इस साल Mumbai Best में 200 से भी अधिक इलेक्ट्रिक बस सामिल हो जाएंगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment