पेट्रोल ₹40, डीजल ₹35 और एलपीजी ₹375 हुआ सस्ता, ग्राहकों को हुई बल्ले बल्ले

देशभर में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार की तरफ से एक नया अपडेट आया है जिसे लेकर लोगों के बीच कुछ राहत देखने को मिल सकती है। सरकार द्वारा जारी किया गया इस नए एलान में बताया जा रहा है कि डीजल पेट्रोल और एलपीजी गैस सिलेंडर के साथ-साथ खाद्य उत्पादों के भी दाम को सस्ते किए जा सकते हैं। इस पोस्ट में हम पूरी डिटेल के साथ जानते हैं..

बताया जा रहा है की पेट्रोल डीजल और एलपीजी के दामों में संशोधन करते सरकार ने नया रेट लिस्ट जारी करने का फैसला लिया है।आपको बताते चलें कि नए रेट लिस्ट के अनुसार पेट्रोल में ₹40 डीजल में ₹35 और एलपीजी में ₹375 सस्ता किया जाने का उम्मीद जताया जा रहा है। मंत्रालय द्वारा रिपोर्ट जारी किया गया है जिसमें बताया जा रहा है कि आखिर किन किन सामानों के साथ सस्ते होंगे।

petrol diesel lpg cylinder new rate list 05 june

मंत्रालय से नया रेट लिस्ट हुआ जारी

गवर्नमेंट के इस फैसले में डिसाइड किया गया है की अब एलपीजी डीजल और पेट्रोल के साथ-साथ खाद्य उत्पादों के भी दामों में संशोधन करके नया रेट लिस्ट जारी किया जा सकता है। दाम सस्ते होने के कारण लोगों के बीच हल्की राहत जरूर मिल सकती। सरकार का यह नया फैसला गरीब लोगों को काफी मदद करेगा।

12 जुलाई से लागू नए नियम

लगातार बढ़ती महंगाई की मार ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। ऐसे में 12 जुलाई से नया रेट लिस्ट पूरे भारतवर्ष के लिए जारी कर दिया जाएगा। हालांकि सरकारी गाइडलाइन को ओवरऑल पूरे देश में लागू होने में 1 सप्ताह का समय लग सकता है।

12 जुलाई से इन रेट लिस्ट के अनुसार ही आपको सामान मिलेगा और ऐसे में डीजल पेट्रोल के बढ़ते भाव के कारण लगातार लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ भी शिफ्ट हो रहे थे। लेकिन सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के ऊपर से भी सब्सिडी में कटौती कर डाली है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment