सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार! Tata Nano भी है इसके सामने फीका, जानें- कीमत और रेंज…

Micro Mobility Systems: आज इस पोस्ट में अब तक की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करने वाले है जो टाटा नैनो से भी छोटी है। इस इलेक्ट्रिक कार को माइक्रो मोबिलिटी सिस्टम्स (Micro Mobility Systems) नाम की एक इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) बनाने वाली कंपनी ने डिजाइन और तैयार किया है। जानते है इसके स्पेसिफिकेशन और सारे डिटेल्स के बारे में…

कार की मिल रही है जोरदार बुकिंग

इसे स्विजरलैंड बेस्ट कंपनी ने डिजाइन किया है और इसे इसे एक ऐसा फ्यूरस्टिक डिजाइन के साथ पेश किया गया है की हर किसी को अपना दीवाना बना रही है यह इलेक्ट्रिक कार। हालाकि कंपनी का कहना यह है कि यह एक कार नही है।

Contemporary Bubble Car by Micro Mobility Systems

इसके पीछे की वजह यह है कि इसे बाइक और कार दोनों के डिजाइन को मिक्स कर तैयार किया गया है। इस छोटी सी कार को लोग इतना ज्यादा पसंद कर रहे है कि इसे फुल स्टेज प्रोडक्शन से पहले ही 30,000 से अधिक प्रीबुकिंग हो चुकी है जो एक बड़ी बात है।

कम्पनी के दावे के मुताबिक इसका कूल वजन 535 किलोग्राम भारी है। फुल चार्ज पर इसकी रेंज 235 किमी होने का दावा किया गया है. जबकि, बेज मॉडल की रेंज 115 किमी है। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह एक दो सीटर गाड़ी है जिसमे 28 लीटर ट्रंक स्पेस है।

कीमत और किस देश में किया जा रहा है लॉन्च

इस शानदार फ्यूरस्टिक डिजाइन वाले कार को यूरोप में क्लास L/9 वाहन श्रेणी में शामिल किया गया है, यानी यह वास्तव में एक क्वाड्रिसाइकिल है। अगर कीमत की बात करे टीके स्विट्जरलैंड में इसकी शुरुआती कीमत 15,340 डॉलर यानी करीब 12 लाख रुपये तय की गई है। वहीं यूरोप में इस इस कार की शुरुआती कीमत 13, 400 डॉलर होगी। इसे खासकर यूरोपीय देशों में लॉन्च किया गया है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment