250km/hr की सुपर फास्ट स्पीड के साथ लॉन्च हुई भारत में ये धांसू एसयूवी!

मार्केट में ऑटोमोबाइल सेक्टर कैसे इतनी तेजी से ग्रोथ कर रही की जिसका अंदाजा लगाना अब इतना आसान नहीं है। ऑटोमोबाइल सेक्टर ने अपने आपको दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की में लगी हुई है। ऐसे में मार्केट में हर रोज या हर होते कोई न कोई ऑटोमोबाइल को लॉन्च होना एक नॉर्मल सी बात हो गई है। इसी कड़ी में मार्केट में एक नई एसयूवी ने दस्तक दिया है, जिसके बारे में हम विस्तार से जानेंगे।

इंजन होने वाले है खास और पावरफुल

जिस एसयूवी के बारे में जानने वाले है है वो कोई और नहीं बल्कि मार्केट में हाल ही लॉन्च हुई BMW की नई कार BMW X3 M40i हैं। जिसकी लॉन्चिंग को लेकर कई लोगो को काफी बेसब्री से इंतजार था। इसमें आपको एक मजबूत इंजन मिलती है जो ट्विनपावर टर्बो वाला 3.0 लीटर, 6 सिलेंडर इन-लाइन पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन अपने आप इतना पावरफुल है की 355 bhp की पावर के साथ 500 nm की टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है।

BMW X3 M40i LCI

महज 4.9 सेकंड में पकड़ सकती है 100km/hr की स्पीड

इस एसयूवी की इंजन कितनी पावरफुल है इसकी अंदाजा आप इसे बात से आसानी से लगा सकते है की स्टार्ट होने के मात्र 4.9 सेकंड के भीतर ये 100km/hr की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वही इसकी मैक्सिम टॉप स्पीड 250km/hr की होने वाली है। इसमें आपको कई शानदार फीचर्स मिलते है जिसमे हेडलाइट्स, विंग मिरर और टेलपाइप्स डुअल-टोन, 20-इंच के अलॉय व्हील, विंडो सराउंड, रूफ रेल्स के साथ अन्य फीचर्स मौजूद है।

कीमत क्या होने वाली है और कैसे कर पाएंगे बुक

वही अब बात की जाए इस एसयूवी की कीमत की तो इसकी कीमत करीब ₹85.86 लाख तक की एक्सशोरूम कीमत हो सकती है। इसके साथ ही इसे अब आप बुक कर सकते है जिसके लिए आप कम्पनी की ऑफिकेल साइट पे जाकर इसे बुक कर सकेंगे। इसके लिए आप 5 लाख रुपए की टोकन लेनी होगी। उसके बाद आपकी बुकिंग कंप्लीट होगी बाकी के पैसे डिलीवरी के समय आपसे ले लिए जायेंगे।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment