बेहतरीन माइलेज, कीमत 1 लाख से कम में आती है ये Top 5 स्कूटर

Top 5 Scooters!

Best Electric Scooters Below 1 Lakh Rupees: इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राहकों में रूचि धीरे-धीरे बढ़ रहा है, क्योंकि इसमें खर्चे बहुत ही कम मात्रा में होते हैं और मेंटेनेंस कॉस्ट भी कम है। बजट प्राइस रेंज में भारतीय मार्केट में काफी सारी कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट पेश किए हैं, जो कि रेंज और फीचर्स में अच्छे हैं। हालांकि, इनमें ज्यादातर मीडियम स्पीड वाले स्कूटर्स हैं। आप भी अगर इन दिनों अपने लिए एक लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में अपने लिए अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको ओकिनावा,ऑप्टिमा, ओकाया, प्योर ईवी, हीरो इलेक्ट्रिक और लेक्ट्रिक्स जैसी कंपनियों के 5 पॉपुलर गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Hero Electric Optima

abvf
Hero Electric Optima

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा स्कूटर की कीमत के बारे में बताए तो एक्स शोरूम प्राइस 67,190 रुपये से लेकर 85,190 रुपये तक है। साथ ही साथ कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा 140 km तक चल सकती है। इसकी टॉप स्पीड 45 kmph की है और इसे फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे लगते हैं। जो की काफ़ी अच्छे प्रोडक्ट्स में गीना जाता हैं।

Okaya Faast F2F Electric Scooter

abshbzs
Okaya Faast F2F Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली देसी कंपनी ओकाया ईवी ने इंडियन मार्केट में अपना नया स्कूटर ओकाया फास्ट एफ2एफ लॉन्च कर दिया है, जो बजट प्राइस रेंज में अच्छी स्पीड और बैटरी के साथ आई है। ओकाया फास्ट एफ2एफ के जरिये ऐसे कस्टमर को टारगेट किया गया है, जो हर दिन 50-60 किलोमीटर टू-व्हीलर चलाते हैं।

ओकाया ईवी ने अब तक मार्केट में Okaya Faast, Okaya Freedum, Okaya ClassIQ, Okaya Faast F2T और Okaya Faast F2B जैसे 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं, जिनकी कीमतें 74,499 रुपये से लेकर 1.14 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।

Okinawa Praise Pro

bsz f
Okinawa Praise Pro

अगर इसकी क़ीमत के बारे में की बात की जाए तो इस ओकिनावा प्रेज प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट में अच्छी बिक्री होती है और इसकी एक्स शोरूम प्राइस 99,645 रुपये है। इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 88 km तक की है और मैक्सिमम स्पीड 58 kmph है। जो पसंदीदा और काफ़ी बेहद जाना जाता हैं।

Lectrix EV LXS

cvgnh
Lectrix EV LXS

लेक्ट्रिक्स ईवी एलएक्सएस इलेक्ट्रिक स्कूटर की क़ीमत के बारे में बात करी जाए तो इसकी एक्स शोरूम प्राइस 91,253 रुपये है और इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 89 km तक की है। जी काफी अच्छी रेंज भी हैं। लेक्ट्रिक्स के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 50 kmph की है और इसे फुल चार्ज होने में 3 घंटे लग जाते हैं।

PURE EV Epluto 7G

bagva
PURE EV Epluto 7G

प्योर ईवी ईप्लूटो 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर की क़ीमत के बारे में बात करी जाए तो इसकी एक्स शोरूम प्राइस 86,999 रुपये है। और रेंज की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज पर रेंज 90-120 km तक की है और टॉप स्पीड 60 kmph है। प्योर ईवी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज होने में 4 घंटे लगते हैं।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment