केवल ₹1500 की सस्ती EMI में खरीदें Benling Falcon इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

Benling Falcon Electric scooter!

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड भारत के टू व्हीलर सेक्टर में काफी तेजी से बढ़ रही है जिसे देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प से लेकर बजाज ऑटो तक तमाम छोटी बड़ी कंपनियों द्वारा इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए जा रहे हैं। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं Benling Falcon Electric Scooter के बारे में जो कम बजट में आकर्षक डिजाइन के साथ आने वाला ईवी है।

अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए Benling Falcon की कीमत से लेकर फीचर्स, रेंज, स्पीड और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल, जिसके बाद आप अपने बजट और पसंद के हिसाब से सही विकल्प खरीद सकेंगे।

Benling Falcon Electric scooter emi
Benling Falcon Electric scooter emi

बैटरी और मोटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी और मोटर की बात करी जाए तो कंपनी ने 60V, 30Ah पावर वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है जिसके साथ 250 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को लगाया गया है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी पैक 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

Name of the electric scooterBenling Falcon Electric scooter
रेंज75 Km
स्पीड25 Kmph
कीमत69,540 रुपये
Official WebsiteClick here

रेंज और टॉप स्पीड

अगर आप भी सोच रहें हैं इसकी रेंज के बारे में तो रेंज को लेकर कंपनी का कहना है। कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 70 से 75 Km की राइडिंग रेंज देता है और इसकी स्पीड की बात करी जाए तो इस रेंज के साथ साथ 25 Kmph की टॉप स्पीड का भी दावा किया जाता है। जो की काफी अच्छी स्पीड के रुप में जाना जाता हैं।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

benling
benling ev

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया गया है जिसके साथ रियर में ड्रम ब्रेक को दिया गया है। इसके साथ कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को लगाया है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

मॉर्डन फीचर्स

फीचर्स की बात करी जाए तो इस Benling Falcon में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्मार्ट ब्रेकडाउन मेंटेनेंस स्टेटस, स्मार्ट पार्किंग असिस्टेंस, इंटीग्रेटेड लॉकिंग सिस्टम, रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, एलईडी हेडलाइट, स्मार्ट कंट्रोलर, पास स्विच, मल्टी राइडिंग मोड, और डीआरएल जैसे फीचर्स हैं।

junhdh
Benling Falcon Electric scooter

कीमत व EMI प्लान

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 69,540 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत शुरू होती है ₹64,000 रुपए से और जाती है ₹70,663 रुपए तक जिसमे आपको लिथियम आयन की बैटरी मिलती है।

यह स्कूटर EMI पर भी उपलब्ध है। इस स्कूटर की डाउन पेमेंट बनती है केवल ₹10,000 रुपए और इसके बाद आपको सिर्फ ₹1500 रुपए की महीने की EMI भरनी होगी। अगर आप प्रतिदिन के इस्तेमाल के लिए एक अच्छा स्कूटर चाहते हैं तो ये आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन बन सकता है

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment