बड़े बदलाव के साथ Bajaj Chetak सस्ते वेरिएंट को मार्केट में उतारा गया, देखें डिटेल्स

भारतीय बाजार में करीब आज से 1 साल पहले बाजार द्वारा अब तक के शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारा गया था। जो कि उस समय मार्केट की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक थी। वही आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कई हजार यूनिट मार्केट में सेल हो चुकी है।

इसके साथ ही कई कस्टमर द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कम कीमत वाले वेरिएंट के काफी बेसब्री से इंतजार था। उनके लिए एक बहुत बड़ी खुश खबरी सामने आ चुकी है। क्योंकि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्ते वेरिएंट को मार्केट में उतार दिया गया है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपका क्या-क्या चीजे है जो देखने को मिलने वाली है।

Bajaj Chetak Electric Scooter new varient
Bajaj Chetak Electric Scooter new varient

मिलेगी 4.2kwh की बड़ी बैटरी

बजाज चेतक के उतारे गए मार्केट में इस सस्ते वेरिएंट में आपको एक बड़ी बैट्री पैक देखने को मिल रही है। जिसके कैपेसिटी 4.2kwh की होने वाली है। यह एक लिथियम आयन की शानदार बैटरी है। इस बैटरी के जरिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से करीब 135 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

देखा जाए तो रेंज के मामले में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पहले से काफी बदलाव किया गया है। जिस कारण यह और भी बेहतर बन जाती है। वही मोटर पावर की बात करें तो इसमें आपको बीएलडीसी तकनीक पर आधारित अब तक के शानदार और मजबूत मोटर को कनेक्ट करके इसे बेहतर पावर देने का प्रयास किया गया है।

73km/hr की स्पीड के साथ फास्ट चार्जिंग

अब बात करते है कि आखिर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कितनी स्पीड मिलने वाली है। तो इसमें आपको 73km/hr की टॉप स्पीड देखने को मिल जाती है। वही इसे कम समय में चार्ज करने के लिए कंपनी की ओर से फास्ट चार्जिंग की सुविधा दिया गया हैं।

photo1701595088 e1701597130472
Bajaj Chetak Electric Scooter

इस चार्ज के जरिए इसे करीब 3 घंटे से भी कम के वक्त में पूरी तरीके से चार्ज किया जा सकता है। वही डिजाइनिंग की बात करें तो डिजाइनिंग में आपको कुछ भी बदलाव देखने को नहीं मिलता है। जिस तरीके से पहले नजर आती थी उसी तरीके से अब भी नजर आती है। लेकिन कंपनी ने इसे अब करीब 11 कलर में उपलब्ध करवाया है।

मिलते है एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिलते है। जिसमें आपको स्मूथ फ्लोइंग लाइन, LED लाइटिंग, टर्न सिग्नल, 21 लीटर की बूट स्पेस, TFT टच स्क्रीन, स्टार्ट बटन, यूएसबी पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, जीपीएस सिस्टम, डिजीटल ओडोमीटर के अलाव और फीचर्स देखने को मिल जायेंगे। इसके साथ ही अब इसकी कीमत की बात की तो इसे आप करीब ₹1.2 लाख की एक्सशोरूम कीमत के साथ खरीद सकेंगे।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment