Baaz Electric 2023: आने वाली है मार्केट में 100Km की रेंज देने वाली सबसे लाजवाब बाइक..

Electric Bikes 2023: बाज बाइक्स ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रस्तुति की है, जिसकी मूल्यवानी 35,000 रुपये है बिना बैटरी के (शोरूम मूल्य, दिल्ली), गिग डिलीवरी राइडर्स के लिए। गिग चालक को प्रति-कार्य आधार पर भर्ती किया जाता है, कंपनी में कर्मचारी के रूप में नहीं।

स्टार्टअप दावा करता है कि उनके स्कूटर स्थानीय निर्मित हैं और उनमें बदल सकने वाली बैटरियाँ हैं, एक स्वचालित बैटरी बदलने की नेटवर्क है, और फ्लीट प्रबंधन उपकरण हैं। यह योजना है कि इन स्कूटरों को छोटे-मोटे डीलरशिप्स में बेचा जाएगा, जहाँ गिग डिलीवरी राइडर्स किराये पर इसका उपयोग कर सकें, छोटे व्यवसायियों की सामर्थ्य बढ़ाते हुए।

Baaz Electric Bike स्वैपिंग नेटवर्क पे-अस-यू-मूव मॉडल पर काम करेगा, जिसका उद्देश्य गिग डिलीवरी राइडर्स की दैनिक उपयोग लागत को कम करना है, कंपनी ने मीडिया विज्ञप्ति में बताया।

Baaz Electric
Baaz Electric 2023: आने वाली है मार्केट में 100Km की रेंज देने वाली सबसे लाजवाब बाइक.. 3

बाज बाइक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अनुभव शर्मा ने कहा, “हमारे सभी उत्पाद और सेवाएं घर में ही डिज़ाइन और विकसित की जाती है ताकि सड़क पर राइडर्स की प्रमुख समस्याओं जैसे कि रेंज चिंता, चार्जिंग तक आसान पहुँच और कम चलने का खर्च, का समाधान किया जा सके। वर्तमान में, हम क्लस्टर उपाय के साथ काम कर रहे हैं, जहाँ हम अपने वाहनों को दिल्ली के 4-5 किमी क्षेत्र में लॉन्च करते हैं।

आने वाले 8 महीनों में, हम इस मॉडल को कई क्लस्टरों में फैलाने का लक्ष्य रखते हैं, घनत्व प्राप्त करने और बाज एकोसिस्टम से पूरी दिल्ली को ढांपने का, नेटवर्क का उच्च उपयोग सुनिश्चित करने का। जैसे-जैसे नेटवर्क बढ़ेगा, वो हमें एक बड़े दर्शक समूह के लिए नई संभावनाएँ खोलेगा।”

कंपनी ने बताया कि उनके एनर्जी पॉड्स (बदल सकने वाली बैटरी) में एआईएस 156 द्वारा सिफारिश की गई सुरक्षा विशेषताएँ शामिल हैं, जिन्हें तापमान प्रबंधन वाले ज्वाला विरोधक बनाता है। उनमें एक आईपी 68 रेटिंग भी है, जिससे वे सामान्य स्थितियों में पानी से बचने और झटकों से सुरक्षित होते हैं।

स्वचालित बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क बैटरियों को एक प्रोप्राइटरी थर्मली नियंत्रित वातावरण में चार्ज करता है, जिससे बैटरी जीवन को सार्थक रूप से बढ़ावा मिलता है। स्वैपिंग नेटवर्क कंपनी द्वारा जारी की गई आरआईडी कार्ड से ही प्रवेश किया जा सकता है और यह 90 सेकंड से कम समय में चार्ज हुई बैटरी को प्रदान कर सकता है, एक मीडिया विज्ञप्ति में बताया गया है।

बाज दावा करती है कि उनकी प्रोप्राइटरी फॉल्ट डिटेक्शन और प्रीवेंटिव प्रबंधन प्रणाली में एंटी-वैंडलिज़म और एंटी-थेफ जैसी विशेषताएँ शामिल हैं, जो किसी अनधिकृत उपयोग को रोकने में मदद करती हैं। बाज स्कूटर का डिज़ाइन दैनिक 100 किमी से अधिक के उपयोग के लिए है, इसे विद्युत स्कूटर स्टार्टअप ने बताया।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ!
vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment