Ather का नया फैमिली स्कूटर होगा लांच, AI द्वारा बनाई तस्वीरें मचा रही तहलका

Ather family Scooter!

इलेक्ट्रिक व्हीलर सेक्टर में एक प्रमुख नाम, एथर एनर्जी, जो अब अपने दो स्कूटरों के साथ मार्केट में पहचान बना चुकी है, तैयार है एक नया परिवारिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए। कंपनी ने हाल ही में बेंगलुरु की सड़कों पर इस स्कूटर का टेस्टिंग मॉडल स्पॉट किया है, जिसकी लॉन्च अगले साल की उम्मीद है।

एथर की नई परिवारिक स्कूटर

सीईओ और सह-संस्थापक तरुण मेहता ने एक पोस्ट में बताया कि इस नए स्कूटर को “पूरे परिवार के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आराम, सही आकार, और अन्य फीचर्स को ध्यान में रखता है”। इसके बावजूद, मेहता ने भी यह भी बताया कि यह स्कूटर 2024 में ही लॉन्च होगा।

Auther family Scooter
Auther family Scooter

मेहता ने हाल ही में एक और पोस्ट में जताया कि आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को “सीरीज 2” कहा जाएगा और उम्मीद है कि यह एक स्पेशल एडिशन मॉडल होगा। अभी तक, यह स्पष्ट नहीं है कि आगामी जेन3 450 एक्स में मौजूदा जेन3 450 एक्स के समान फीचर्स होंगी या कुछ नया पेश किया जाएगा।

प्रीमियम कीमत के साथ आने वाला स्कूटर

आईए जानते हैं। इसकी प्रिमियम कीमत के बारे में,मेहता ने बताया कि यह नया स्कूटर “परिष्कृत प्रदर्शन का पूर्ण शिखर छूने के लिए तैयार है”। इस ट्वीट में, उन्होंने व्यक्त किया कि यह स्कूटर काफी सारे सुविधाओं” के साथ आएगा और प्रीमियम मूल्य टैग के लायक होगा।

शानदार रेंज

अगर इसकी रेंज के बारे में बात करे तो इस इलेक्ट्रिक कार में मेहता ने आगामी मॉडल के बारे में अपना विचार साझा करते हुए कहा कि इसमें “450 रेंज का डेवलपमेंट” होगा, जो यह बता देता है कि यह नया मॉडल अभी 450 रेंज के आधार पर हो सकता है। बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप ने हाल ही में भारत में दो नए स्कूटर – 450X HR और 450S HR लॉन्च किए हैं, जो 450 रेंज पर आधारित हैं।

Name of the electric scooterAther family Scooter
रेंज450 Km
बैटरी3.7kWh
स्पीड40Kmph

फ़ीचर्स और किफायती कीमत

CEO ने बताया, ‘450 सीरीज में नए डेवलपमेंट के साथ हम जल्दी ही एक नई स्कूटर लॉन्च करेंगे, जिसमें बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स होंगे और प्रीमियम प्राइस पर उपलब्ध होगी।’तरुण ने इस नए स्कूटर को ‘एक शानदार पैकेज’ कहा है, जो कंफर्ट, साइज, और मॉडर्न फीचर्स को समाहित करता है।नई स्कूटर को 2024 में प्रीमियम प्राइस पर लॉन्च किया जाएगा, जिसमें बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स और कीमत के लायकी होने का वादा किया गया है।

ather scooter
ather scooter

इस बारे में और जानकारी

एथर ने इस साल अक्टूबर में 450X में महत्वपूर्ण अपडेट की पेशकश की थी, जो अब दो बैटरी विकल्पों -2.9kWh और 3.7kWh, के साथ आते हैं। इसके अलावा, हार्डवेयर और कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ, एथर 450 ई-स्कूटर के आगामी मॉडल में बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम में महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर अपग्रेड की उम्मीद है। यह अपग्रेड, बेहतर थर्मल दक्षता और बढ़ी हुई रेंज के साथ आने का आकांक्षी लक्ष्य रख सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment