5 बड़े बूट स्पेस वाले EV Scooters, जानें डिटेल्स

EV Scooters with big Boot space !

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अब भारतीय वाहन बाजार में इलेक्ट्रिक बाइकों की गिनती पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई है। इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों से थोड़े महंगे हो सकते हैं, लेकिन ये काफी टिकाऊ और हमारे के लिए अच्छा हो सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल से आपको बताएंगे की आज के समय में सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर कौन-सी है वो भी कम बजट में..

Ola S1 Pro Gen 2

s1 pro gen 2 right front three quarter 4
Ola S1 Pro Gen 2

कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है और यह कंपनी का सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसने इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल डोमेन में प्रवेश करने के लिए एक मॉडर्न फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आपको सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज मिलती है। इसके साथ ही इसमें 75km/hr की टॉप स्पीड भी होती है। जब बात कीमत की होती है, तो इसका कीमत लगभग ₹1.5 लाख होती है।

Ather 450x

Untitled design
Ather 450x

Ather 450x की मांग अभी के समय में काफी बढ़ रही है। इसमें आपको सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर से अधिक की रेंज मिलती है। इसके अलावा, आपको दो अलग बैटरी पैक्स का विकल्प मिलता है – पहला 2.9 kWh और दूसरा 3.7 kWh का लीथियम-आयन बैटरी पैक। बैटरी क्षमता के कारण, इसकी रेंज में अंतर दिखाई देता है। इसके साथ ही, इसमें 90km/hr की टॉप स्पीड होती है। कीमत की बात करें तो इसे ₹1.39 लाख पर खरीदा जा सकता है।

River indie

f
River indie

इस स्मार्ट स्कूटर में 43 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। यह स्कूटर पांच घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 120 km की हाई रेंज देता है। यह स्कूटर 4 Kwh की बैटरी पैक के साथ आता है। इसकी टॉप स्पीड 90 km/hr की है। स्कूटर में 6700 W की मोटर पावर मिलती है। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 1.25 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जाता है। इस स्कूटर में पांच लीटर तक का छोटा गैस सिलेंडर आसानी से आ सकता है।

Hero Vida V1 Pro

v1 right front three quarter 1
Hero Vida V1 Pro

Hero Vida V1 Pro कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है और यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें सिंगल चार्ज पर 145 किलोमीटर की रेंज होती है। इसके साथ ही, इसमें 3.8 kWh की कैपेसिटी वाले लीथियम-आयन बैटरी पैक दिया जाता है। कंपनी ने BLDc तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट किया है, जिससे इसे बढ़िया पॉवर मिलता है। कीमत की बात करें तो इसे ₹1.41 लाख की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment