Geely Panda Electric Car Price, Range, Specification | 150km रेंज के साथ मिलेगा जबरदस्त फीचर्स

Geely Panda Electric Car: आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल का ट्रेंड बड़ी तेजी से मार्केट में छा रहा है। आने वाले समय में डीजल पेट्रोल ऑटोमोबाइल का बिल्कुल खात्मा हो जाने वाला है। वैसे तो मार्केट एक से बढ़कर एक देशी और विदेशी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां ने अपने शानदार फिचर्स के साथ अलग अलग इलेक्ट्रिक मॉडल्स को लॉन्च किया है।

इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों का ट्रेंड भी सर चढ़ के बोल रहा है। हाल ही में चीन की मशहूर कम्पनी Geely ने अपनी नई छोटू इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतारा है। इन दिनों यह ऑटो मार्केट में काफी चर्चा में है। इसका लुक और शानदार फिचर्स लोगों को काफी पसंद आ रहा है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के शानदार फिचर्स के बारे में…

Geely Panda Electric Car Full Specifications

यह एक मिनी इलेक्ट्रिक कार है जिसे ज्योमेट्री ब्रांड के तहत मार्केट में पेश किया जाएगा। इस मिनी इलेक्ट्रिक कार को Geely के नाम से लॉन्च किया गया है। ये वोल्वो कार्स, लोटस कार्स, लंदन इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी और कियानजियांग मोटरसाइकल जैसे दिग्गज ब्रांड्स की पैरेंट कंपनी है। फिलहाल यह केवल चीनी मार्केट में ही लॉन्च हुआ है। भारत में आने में इसे समय लग सकता है।

geely panda electric car

जानते हैं खास फिचर्स के बारे में..

इस छोटू गीली पांडा इलेक्ट्रिक कार कार की कुल लंबाई मात्र 3 मीटर ही है। यह दो दरवाजों के साथ आती है जिसमें केवल 4 लोग ही आसानी से बैठ सकते हैं। इसे कंपनी के खासकर दैनिक इस्तेमाल के लिए निर्माण किया है। यह स्कूल, कॉलेज या ऑफिस आने जाने के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

  • 30kw बैटरी का हुआ है इस्तेमाल
  • 150km की रेंज के साथ है उपलब्ध
  • इसकी टॉप स्पीड 100km है

यह सिटी और स्पोर्ट्स दो ड्राइविंग मोड्स में अवेलेबल हैं

कम्पनी ने इस इलेक्ट्रिक कार में 9.2 इंच का इस्ट्रमेंटर कलस्टर, 8 इंच की अतिरिक्त स्क्रीन दिया गया है जिसे सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन के तौर पर देखा जा रहा है। यह इलेक्ट्रिक कार डेस्टिनेशन शेयरिंग फीचर, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, इंटरकॉम फंक्शन और मोबाइल ऐप से कनेक्ट होने जैसे धांसू फीचर्स के साथ लैश है। यह 150 km की शानदार रेंज के साथ उपलब्ध है

क्या होगी छोटू कार की कीमत

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत को लेकर ऑफिसियली पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह कार 4.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कीमत के साथ उपलब्ध है। भारत में इसकी लॉन्च होने की कोई खबर नहीं है न की कीमत की जानकारी मिली है।

Geely Panda Electric Car Overview

SpecificationDetails
बैटरी30kw
रेंज150km
टॉप स्पीड100km
पावर60V, 21Ah पावर
कीमत 4.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम)
इंजनइलेक्ट्रिक

आशा करता हूँ आप सभी पाठकों को हमारा यह आर्टिकल Geely Panda Electric Car Price, Range, Specification | 150km रेंज के साथ मिलेगा जबरदस्त फीचर्स काफी हद तक पसंद आया होगा। इसके माध्यम से हमने टॉपिक से जुड़ी सटीक जानकारी आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास किया है।

यदि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार का कोई त्रुटि हो तो आप हमसे संपर्क जरूर करें। इसके अलावा आप अपनी राय और सुझाव भी हमें कमेंट करके दे सकते हैं।

धन्यवाद:)

🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment