125 किमी की प्रभावशाली रेंज के साथ लॉन्च हुआ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस बढ़ती ईवी की डिमांड को देखते हुए कई स्टार्टअप और टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कम्पनी मार्केट में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रहे है। ऐसे में Okaya इलेक्ट्रिक ने भी एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 फरवरी 2023 को मार्केट में मार्केट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। अब जानते है इसके पूरे स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में

Okaya Electric Scooter

कम्पनी ने लॉन्च हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Okaya Faast F3 Electric Scooter रखा है। इसमें कम्पनी की ओर से कई स्मार्ट और शानदार फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैटरी पावर और रेंज भी काफी कमाल के होने वाले है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकाया फास्ट एफ3 वाटरप्रूफ और डस्ट रेसिस्टेंट है।

Okaya Electric Scooter 1

125 किलोमीटर की शानदार रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कम्पनी की ओर से 3.53 kWh लिथियम आयन LFP डुअल बैटरी दी गई है, जो स्विचेबल टेक्नोलॉजी से लैश है। यानी इस टेक्नोलॉजी की मदद से बैटरी लाइफ बढ़ जाती है। इस बैटरी के साथ 1200W की मोटर को जोड़ा गया है जो 2500W पावर जनरेट करती है।

कम्पनी के दावे के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 125 किलोमीटर की शानदार रेंज देने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड भी 70 किमी प्रति घंटा की है। इसके बैटरी को मात्र 4-5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है।

कलर ऑप्शन

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 कलर ऑप्शन के साथ देखने को मिल जायेंगे। जिसमे मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक सियान, मैट ग्रीन, मैटेलिक ग्रे, मैटेलिक सिल्वर और मैटेलिक व्हाइट शामिल है।

स्पेसिफिकेशन

  • रीजनरेटिव ब्रेकिंग का इस्तेमाल
  • रिवॉर्ड मोड और पार्किंग मोड में उपलब्ध
  • फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रोलिक स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर
  • तीन राइडिंग मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट्स में उपलब्ध

स्मार्ट फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी स्मार्ट फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें सबसे खास इसका एंटी थीफ्ट अलार्म है जो गाड़ी को चोरी होने से बचाता है। जब कोई चोरी करने की कोशिश करता है या कोई इस स्कूटर को धक्का देने की कोशिश करता है तो स्कूटर लॉक हो जाता है। इसके अलावा इसमें एलईडी लाइट्स, एलईडी डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर और बहुत कुछ दिया गया है।

कहा से इसे खरीदे

आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कम्पनी को ऑफिशियल वेबसाइट से ऑर्डर बुक कर सकते है। नहीं तो फिर आप इसके ऑफलाइन स्टोर से जाकर भी खरीद सकते है।

कीमत क्या है

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के मात्र ,99,999 रुपए की एक्स शोरूम के साथ मार्केट में पेश किया है। जगह और शहर के अनुसार इसके कीमत में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment