1 जुलाई से नए नियम! LPG, पेट्रोल, डीजल, सोना, चांदी, सब सस्ता, देखें लिस्ट

1 जुलाई के बाद से लेकर सरकार की तरफ से नया अपडेट और सभी चीजों की नई प्राइस लिस्ट भी जारी किया जा चुका है। पूरे देश भर में एलपीजी गैस सिलेंडर डीजल पेट्रोल की कीमतों को लेकर नया अपडेट आया है। इसके अलावा सोना चांदी तथा घरेलू सामान के अलावा खाद्य पदार्थ के दामों में भी फर्क देखने को मिल रहा है।

लोगों के बीच बढ़ती महंगाई को लेकर काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिल रही है। ऐसे में लोग उम्मीद तो यही बता रहे हैं कि एलपीजी पेट्रोल डीजल सोना चांदी खाना-पीना आदि के दामों में गिरावट देखने को मिले। वही 1 जुलाई को सरकार की तरफ से भी इन सब के दामों को लेकर नया अपडेट जारी किया जा चुका है।

1 july government new updates

1 जुलाई से इनके दामों में दिखेगा असर

देशभर में 1 जुलाई से खाद्य पदार्थ के दामों में असर दिखने वाला है। केंद्र सरकार ने दालों के दामों में कटौती करने का फैसला लिया है। सरकार ने दालों को आयात करने का फैसला किया है ताकि इनकी कीमतों को कम किया जा सके। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल सरकार 12 लाख मैट्रिक टन तूर दाल का आयात करेगी।

टू व्हीलर के दाम भी बढ़ेंगे

सरकार के इस नए फैसले के बाद लोगों के जेब पर थोड़ा कम असर पड़ेगा और उन्हें हल्की राहत जरूर मिलेगी। इसके अलावा 3 जुलाई से देशभर में स्प्लेंडर पैशन प्रो सहित हीरो मोटर कॉर्प सभी 2 व्हीलर गाड़ियां महंगी हो जाने की संभावना है। टू व्हीलर गाड़ियों में लगभग 10% तक दाम में वृद्धि होने की संभावना बताई जा रही है।

डीजल पेट्रोल के दामों में असर

1 जुलाई के बाद से डीजल और पेट्रोल के दामों में भी आपको गिरावट देखने को मिल सकती है। सोने चांदी आभूषण के दामों में भी 1 जुलाई के बाद से कटौती देखने को मिल सकती है। 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत आज ₹53950 है वहीं दूसरी तरफ से चांदी की कीमत ₹71400 प्रति किलो है। इन दोनों की कीमतों में भारी गिरावट आपको देखने को मिल सकती है।

इन सबके अलावा अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर, बसों का किराया महंगा हो जाएगा। इसके अलावा एलपीजी गैस सिलेंडर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment