2023 Suzuki Gixxer Sports Bike: बेहतर रेंज के साथ मचाएगी तहलका, जानें रेंज, कीमत..

2023 Suzuki Gixxer E- Bike: भारत की बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियों में से एक सुजुकी के बारे में आप सभी जानते ही होंगे, जो की अपनी दमदार दो पहिया वाहन को लेकर जानी जाती है। सुजुकी ज्यादातर अपनी स्पोर्ट्स बाइक को मार्केट में उतारती रहती है, जिसकी डिजाइनिंग बेहद ही दमदार होती है और स्पीड भी काफी अच्छी मिलती है।

हाल ही सुजुकी ने अपनी एक मॉडल Gixxer की अपडेटेड वर्जन के साथ मार्केट में तहलका मचाने के लिए उतार चुकी है। तो चलिए जानते है इस अपडेटेड मॉडल के बारे में इसमें क्या क्या होने वाला है खास और दमदार।

Suzuki Gixxer की मॉडल और कनेक्टिविटी

सुजुकी द्वारा इस मॉडल की रेंज में आपको Gixxer, Gixxer SF, Gixxer 250 और Gixxer SF 250 शामिल हैं। इन सभी बाइक में मौजूद कनेक्टिविटी की बात की तो इन सभी बाइक में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ साथ पहली बार किसी बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को प्रोवाइड किया गया है।

2023 Suzuki Gixxer Sports Bike

जिसके जरिए आप अपने फोन को बाइक के साथ आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे। इस कनेक्शन के बाद आप अपनी मोबाइल की काफी चीजे जैसे इनकमिंग कॉल, मैसेजेस और व्हाट्सएप अलर्ट, फोन की बैटरी परसेंटेज और स्पीड अलर्ट जैसी सुविधा इस बाइक की स्क्रीन पे देख पाएंगे।

Suzuki Gixxer और Suzuki Gixxer 250 की इंजन पावर

Suzuki Gixxer की इंजन पावर की बात की जाए तो इसमें आपको कोई अपडेट देखने को नही मिलता है पहले की तरह इसमें भी आपको 155CC की इंजन दिया गया है। जो 13.41bhp की पॉवर के साथ साथ 13.8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

साथ ही इसमें आपको 5 गियरबॉक्स दिया गया है। वही अब Suzuki Gixxer 250 में कुछ चीजों को अपडेट किया गया है जिसमे आपको 250CC की इंजन को प्रोवाइड किया गया है, जो 26.13bhp की मैक्सिमम पॉवर के साथ 22.2Nm की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। वही इसमें आपको 6 गियर बॉक्स दिए गए है।

Suzuki Gixxer की मार्केट में होने वाली है इससे मुकाबला

ये बाइक इतनी दमदार होने वाली है क्युकी ये अपने आप में यूनिक हो सकती है। मगर मार्केट में मौजूद अपाचे आरटीआर 160 से इसकी दमदार मुकाबला होने की उम्मीद है। क्युकी अपाचे की इस बाइक में भी एक से बढ़कर एक दमदार फीचर को ऐड किया गया है जो इस बाइक को टक्कर देने में सक्षम है। अब देखना ये काफी दिलचस्प होगा की इन दोनो बाइक में से कौन सी बाइक बाजी करने वाली है।

Suzuki Gixxer की सभी मॉडलों की कीमत

अब सबसे इंपोर्टेंट टॉपिक इस बाइक की कीमत की बात करते है तो इसकी सभी मॉडलों की कीमत में आपको काफी डिफरेंस देखने को मिलने वाली है। जिसमे जिक्सर मॉडल को कीमत करीब 1.40 लाख रुपये होने वाली है।

वही जिक्सर SF मॉडल की कीमत की बात की तो ये करीब 1.45 लाख रुपये तक हो सकती है। जिक्सर 250 मॉडल की कीमत करीब 1.95 लाख रुपये और सबसे लास्ट जिक्सर SF 250 मॉडल की कीमत 2.02 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत होने वाली है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment