एमजी 2028 तक भारत में लॉन्च करेगी 5 नई कारें जिसमें ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक कार होंगी

एमजी मोटर इंडिया कंपनी ने कहा कि वह 5 साल के अंदर भारतीय बाजार में 5 नए CAR लॉन्च करेगी और कंपनी देश में एक दूसरा प्लांट लगाने की कोशिश कर रही है. जिसमें हमें नई यूनिट में बैटरी असेंबली की सुविधा देखने को मिलेगी एमजी मोटर इंडिया कंपनी ने यह भी कहा है कि हाइड्रोजन ईंधन सेल तकनीकी के माध्यम से कारों को बनाएगी

एमजी मोटर इंडिया ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक CAR पर काम करेगी जो बदलते मार्केट को देखकर यह काम कर रही है. एमजी का अनुमान है कि 2028 तक भारत में ईवीएस ( EVS ) की बिक्री 75% बढ़ जाएगी. हम आपको बता दें कि एमजी 4 इस समय टाटा मोटर्स के बाद दूसरे स्थान पर है, और इस कंपनी का दूसरा प्रोडक्शन प्लांट गुजरात में स्थापित होने वाला है.

एमजी 2028 तक भारत में लॉन्च करेगी 5 नई कारें जिसमें ज्यादातर  इलेक्ट्रॉनिक कार होंगी
एमजी 2028 तक भारत में लॉन्च करेगी 5 नई कारें जिसमें ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक कार होंगी 3

इस समय में एमजी की पुरानी हलोल प्लांट में कार बनाई जाती है. इस प्लांट को 1 साल के अंदर एक ही लाख वाहनों के लिए और बढ़ाया जाएगा और कंपनी ने यह भी बोला है कि आने वाले समय के लिए ज्यादा बेहतर बनाया जाएगा. फिलहाल कंपनी ने इस साल की शुरुआत में 2023 के अंदर ऑटोएक्सपो में कई सारी इलेक्ट्रिक कारों को दिखाया है जिसमें इलेक्ट्रिक कारों में से Mg4 इलेक्ट्रॉनिक्स थी.

हम आपको बता देंगे एमजी मोटर्स भारत के लिए 5000 करोड़ का निवेश करें ताकि कंपनी बड़ी हो सके और भारतीय बाजार में अपना प्रचार कर सके और ज्यादा से ज्यादा अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार बेचे. बता दें कि एमजी मोटर इंडिया कंपनी mg4 मॉडल जैसे लॉन्च करने जा रही है.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment