200 Km रेंज के साथ Honda Electric, कीमत है बेहद कम

Honda U-GO Electric!

पेट्रोल की महंगाई के कारण, लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहे हैं, इसलिए इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक की मांग तेजी से बढ़ रही है। भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी “होंडा” ने “U-GO electric scooter” नामक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने का काम किया है, और इसे इसकी शानदार रेंज और मॉडर्न फीचर्स के कारण काफी पसंद किया जा रहा है।

200 किलोमीटर की शानदार रेंज..

होंडा U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वर्शन में 1.44 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है, जो 130 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। हाल ही में लॉन्च हुई Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो स्टैंडर्ड वर्जन पर 121 किलोमीटर की रेंज उपलब्ध करता है. वहीं, इस स्कूटर के प्रो मॉडल में करीब 200 किलोमीटर की रेंज होती है.

This is Honda's first electric scooter
This is Honda’s first electric scooter
Name of the ScooterHonda U-GO Electric!
रेंज200 किलोमीटर
बैटरीलिथियम-आयन बैटरी
कीमत1.5 लाख रुपये
Official WebsiteClick Here

कंपनी ने होंडा U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वर्शनों में लॉन्च किया है और इसका टॉप-स्पेसिफिकेशन वर्शन 1.2 kW मोटर से पावर दिया गया है, जिसकी मैक्सिमम आउटपुट 1.8 kW है. कंपनी का कहना है कि इसकी टॉप स्पीड 53 किलोमीटर प्रति घंटे है. वहीं स्टैंडर्ड U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर 0.8 kW मोटर के साथ आता है और इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटे है.

Diwali Offer: महज 16,956 रुपए में घर लाएं Tata Altroz CNG
c 7
Honda U-GO Electric!

मिलेगी सॉफ्टी फीचर्स के साथ..

कंपनी ने इस स्कूटर के लिए मिनिमल डिज़ाइन अप्रोच अपनाया है। इसमें एक पतला LED हेडलाइट और मेन क्लस्टर के साथ ट्रिपल बीम्स वाला अप्रेन है, जो एक LED DRL स्ट्रिप के साथ आता है. इसका LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर रेंज, बैटरी स्टेटस, राइडिंग मोड, और स्पीड जैसी मूल जानकारी प्रदान करता है. इसके अलावा, इस स्कूटर में USB चार्जिंग पोर्ट और एंटी-थीफ़्ट अलार्म भी शामिल हैं. कंपनी ने अभी तक इस स्कूटर को भारत में लॉन्च करने की जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही भारतीय बाजार में उपलब्ध हो सकता है.

इस दिवाली मात्र ₹3,299 की EMI पर घर लाएं Ola का यह स्कूटर

क्या है इसकी किफ़याति कीमत..

इस स्कूटर की कीमत 1,150 डॉलर, यानी लगभग 85,000 रुपये है। हालांकि अभी यह केवल चीन के बाजार में उपलब्ध है, लेकिन इसका जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में इसका एक्स-शोरूम मूल्य करीब 1.5 लाख रुपये होने की आशा है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment