लांच हुआ Honda का शानदार डैशिंग लुक वाला स्कूटर

New Honda Dio 125!

होंडा ने अपने स्कूटर डियो को बड़े बदलाव और पावरफुल इंजन के साथ डियो 125 के रूप में लॉन्च किया है। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के नए स्पोर्टी और आधुनिक डियो 125 स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 83,400 रुपये और स्मार्ट वेरिएंट को 91,300 रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस के साथ पेश किया है। पर्ल सिरेन ब्लू, बर्ल डीप ग्राउंड ग्रे, पर्ल नाइट स्टार ब्लैक, मैट मार्वल ब्लू मेटलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटलिक, मैट सैंग्रिया रेड मैटलिक और स्पोर्ट्स रेड जैसे कलर वेरिएंट में पेश किए गए हैं।

इंजन और पावर

नई होंडा डियो में 125 सीसी का इंजन है, जो कि स्मार्ट पावर से युक्त है। होंडा की स्मार्ट पावर टेक्नॉलजी इंजन के लिए परफॉर्मेंस ऐक्सेलरेटर है, जो फ्रिक्शन को कम कर एनर्जी अनुकूलित करती है और साइलेंट स्टार्ट के साथ इंजन को पर्यावरण के अनुकूल बनाती है। इसमें अनोखा एसीजी स्टार्टर, बेहतर टंबल फ्लो, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, फ्रिक्शन में कमी और बेहतर कम्बशन और सॉलेनॉयड वॉल्व इसे बेहतरीन बनाते हैं। इसमें 12 इंच के फ्रंट व्हील के साथ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और 171 mm का ग्राउंड मिलता है।

dsDScv
New Honda Dio 125

Suzuki Burgman Street 125

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी प्रीमियम 125 स्कूटर Suzuki Burgman Street 125 के मैट ब्लैक कलर ऑप्शन को बाज़ार में लॉन्च किया है। स्कूटर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Suzuki Burgman Street 125 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 69,208 रुपये है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Suzuki Burgman Street 125 में 12 सीसी , सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, SOHC इंजन लगा है जो 8.7PS का अधिकतम पावर और 10.2Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस किया गया है। एंकरिंग डिपार्टमेंट को बेहतर बनाने के लिए फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक के साथ टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और हाइड्रॉलिक टाइप रियर शॉक अब्जॉर्बर लगाया गया है।

bfxb
Suzuki Burgman Street 125

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस Suzuki Burgman Street 125 में फुल एलईडी हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सुजुकी ईज़ी स्टार्ट सिस्टम, 21.5-लीटर अंडर सीट स्टोरेज, ग्लव बॉक्स, बॉटल होल्डर, यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Yamaha Ray ZR 125 Fi Hybrid Street

यामाहा रे जेडआर 125 एफआई स्ट्रीट रैली वेरिएंट की शुरुआती कीमत 92,530 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और ये कीमत ऑन रोड होने के बाद 1,06,446 रुपये हो जाती है। ऑन रोड कीमत के मुताबिक, इस स्कूटर को कैश पेमेंट में खरीदने के लिए आपके पास 1 लाख रुपये का बजट होना चाहिए मगर इस फाइनेंस प्लान के जरिए आप इस स्कूटर को 15 हजार रुपये देकर भी खरीद सकते हैं।

bnxzv
Yamaha Ray ZR 125 Fi Hybrid Street

इंजन और माइलेज

यामाहा ने इस स्कूटर में 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

माइलेज को लेकर यामाहा दावा करती है कि ये हाइब्रिड स्कूटर एक लीटर पेट्रोल पर 71.33 किलोमीटर की माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment