पावरफुल इंजन के साथ Yamaha स्कूटर हुआ लांच, इसके सामने बाइक भी है फेल

भारत के टू व्हीलर मार्केट में मजबूत पकड़ बनाने के लिए कदम रख रही है, और इस सिलसिले में कंपनी ने Yamaha Aerox 155 स्कूटर को प्रस्तुत किया है। इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत भारतीय वाहन बाजार में 1,42,800 रुपए है। 2023 Yamaha Aerox 155 को अपडेट किया गया है, और इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसा फीचर शामिल है, जो इसे सेगमेंट की पहली स्कूटर बनाता है। कंपनी ने इसमें कुछ अपडेट्स भी किए हैं।

पावरफुल इंजन

Yamaha Aerox 155 स्कूटर कई विभिन्न कलर विकल्पों में उपलब्ध है, जैसे मैटेलिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू, और ग्रे वर्मिलियन। इसके साथ ही, एक नया सिल्वर कलर भी शामिल किया गया है, जो बहुत ही आकर्षक दिखता है। कंपनी ने इसे OBD-II सिस्टम पर आधारित इंजन के साथ लॉन्च किया है। यह इंजन एक 155cc का ब्लू कोर इंजन है, जो 8,000 RPM पर 14.8 बीएचपी की ताकत और 6,500 RPM पर 13.9 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करता है।

Yamaha Aerox 155
पावरफुल इंजन के साथ Yamaha स्कूटर हुआ लांच, इसके सामने बाइक भी है फेल 3

कंपनी ने इस स्कूटर में 14-इंच के एलॉय व्हील, 140-सेक्शन रियर टायर, फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स, और रियर में ट्विन गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर लगाए हैं। सुरक्षित ब्रेकिंग के लिए, इसमें 230 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130 मिमी का रियर ड्रम ब्रेक भी है। कंपनी ने इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ जैसे सुरक्षा फीचर्स भी जोड़े हैं।

इस स्कूटर में पोजिशनिंग लैंप के साथ, एलईडी हेडलाइट, एक एलईडी टेल लैंप, मोबाइल चार्ज करने के लिए एक फ्रंट पावर सॉकेट, और एक मल्टी-फंक्शन मीटर देखने को मिलते हैं। इसमें कंपनी ने 24.5 लीटर की स्टोरेज भी प्रदान की है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment