Xiaomi की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरें हुई लिक, देखें तस्वीरें

Xiaomi EV Electric car!

यह कार मार्केट मे दुनिया भर के कई देशों में तेजी से बढ रही हैं है। कई लोग छोटी इलेक्ट्रिक कारों की पसंद करते हैं। इस कार की कीमत और रेंज को देखकर आप हैरान हो जाएंगे। फर्स्ट ऑटो वर्क्स (FAW) ने Xiaomi छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक को उनके ब्रांड के तहत लॉन्च किया है। आईए जानते हैं पूरी डीटेल्स ..

रेंज और चेसिस में शानदार

इस कार में दो चेसिस हैं – एक ईवी और एक एक्सटेंडर। ईवी मोड में यह 80 Km तक जा सकती है, जबकि एक्सटेंडर वर्जन में यह 120 Km की रेंज प्रदान करती है! गाड़ी में 20 KW की इलेक्ट्रिक मोटर है, और इसमें स्टॉक लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी यूनिट है। कंपनी ने कार के पावरट्रेन की जानकारी अभी तक नहीं दी है, लेकिन सुरक्षा के लिए ड्राइवर साइड एयरबैग मौजूद है।

xiaomi first electric car spotted photos
xiaomi-first-electric-car-spotted-photos

क्या हैं? लंबाई और डाइमेंशन

इस कार की लंबाई 3000 मिमी, चौड़ाई 1510 मिमी और ऊंचाई 1630 मिमी है, और इसका व्हीलबेस 1953 मिमी है। एमजी कॉमेट की डाइमेंशन लंबाई 2,974 मिमी, चौड़ाई 1505 मिमी और ऊंचाई 1640 मिमी हैं। भारत में ईवी गाड़ियों की संख्या अभी कम है, लेकिन इस प्रकार की इलेक्ट्रिक कारें चीन और दक्षिण एशियाई देशों में लोकप्रिय हैं।

Name of the Electric scooterXiaomi EV Electric car
रेंज120 Km
मोटर20 KW
कीमत3.47 लाख
Official WebsiteClick here

इस कार से देर सारे फायदे

इस कार के फायदे – यह कार काफ़ी सस्ती हो सकती हैं।, साथ ही साथ इसको आसानी से चला सकते हैं।, और यह कार शानदार माइलेज के साथ भी हैं, जो की पर्यावरण के लिए काफ़ी अच्छी हैं।। खबर है कि इस महीने से कंपनी Xiaomi की इस इलेक्ट्रिक कार की प्री-सेल शुरू करेगी, और इसका सीधा मुकाबला Wulling Mini EV से होगा।

thavafv
Xiaomi EV Electric car

कीमत में किफायत

अगर क़ीमत की बात करे तो इस कार की शुरुआती कीमत भारतीय मुद्रा में 3.47 लाख रुपये से है और टॉप वेरिएंट 5.78 लाख रुपये तक हो सकती है। शाओमी की यह इलेक्ट्रिक कार शंघाई ऑटो शो में पहली बार दिखाई गई, और इसमें हार्डटॉप और कन्वर्टिबल दो वेरिएंट्स हैं। कंपनी ने अभी हार्डटॉप वर्जन की बिक्री शुरू की है, जिसमें 7 इंच का डैशबोर्ड है जो डुअल टोन थीम में डिजाइन किया गया है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment