Xiaomi इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक! चेहरा देख कर खुलेगा दरवाजा

Xiaomi Electric Car!

Xiaomi ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी की पहली झलक सामान्य स्तर पर दिखा दी है। यह Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार है जो उपलब्ध होगी। Xiaomi,एक प्रमुख चीनी मोबाइल कंपनी है, जो अपने स्मार्टफोन्स को दुनियाभर में बेचती है। अब, Xiaomi इलेक्ट्रिक कार दुनिया में कदम रख रहा है।

Xiaomi Electric Car Modern features

अगर इसकी फीचर्स की बात करे तो पिछले दो सालों से इसकी खबरें फैल रही थीं, लेकिन अब Xiaomi ने इसकी पहली झलक दिखा दी है। Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार, जो भारतीय बाज़ार में धूम मचाएगी। इस गाड़ी में आपको अद्वितीय मिश्रण मिलेगा। इसे चीन में SU7 नाम से जाना जाएगा, जिसमें SU7, SU7 Pro, और SU7 Max वेरिएंट्स शामिल हैं। ऑनलाइन छवियों के अनुसार, यह एक मेटालिक बॉडी वाली 5 सीटर सेडान होगी।

Xiaomi Electric Car Modern Features
Xiaomi Electric Car Modern Features

Xiaomi Electric Car Battery and Range

अगर इसकी रेंज की बात करी जाए तो SU7 इलेक्ट्रिक सेडान की रेंज लगभग 1200 Km हैं। और यह रीयर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव दोनों के साथ उपलब्ध होगी। रीयर व्हील ड्राइव संस्करण में एकल मोटर होगा। जो पिछले एक्सेल को पावर प्रदान करेगा। रियर व्हील ड्राइव 295 बीएचपी की पावर प्रदान करेगी, जबकि ऑल व्हील ड्राइव 663 बीएचपी की पावर प्रदान करेगी। ऑल व्हील ड्राइव में, सामने के पहियों को 368 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर से चलाया जाएगा और पीछे की तरफ 295 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर होगा।

बैटरी आप्शन बहुत विविध हैं, और उम्मीद है कि BYD बैटरी पैक के साथ लैस किया जाएगा। Xiaomi SU7 का वजन 1,980 Kg है, और टॉप वैरिएंट का वजन 2,205 Kg होगा। Xiaomi इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती वेरिएंट की टॉप स्पीड 210 Kmph है, जबकि टॉप मॉडल की टॉप स्पीड 265 Kmph है।

Xiaomi Electric Car Advance Features

अगर इसकी फीचर्स की बात करी जाए तो इसमें बताया जा रहा हैं। इस Xiaomi इलेक्ट्रिक कार में हाइपर OS का उपयोगकिया जायेगा।, जो एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रतीक है। कंपनी ने हाल ही में अपने स्मार्टफोन के लिए भी हाइपर OS की घोषणा की है.

जिससे साबित हो रहा हैं की यह Xiaomi के स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक कार को हाइपर OS के माध्यम से एक साथ इंटीग्रेट करने की कोशिश कर रहा है। यहां तक कि इसे उम्मीद की जा रही है कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के माध्यम से गाड़ी और स्मार्टफोन के बीच सेमलेस और इंटेग्रेटेड अनुभव होगा।

Name of the CarXiaomi Electric Car
रेंज1200 Km
स्पीड265 Kmph
क़ीमत3.47 लाख
Official WebsiteClick here

Xiaomi Electric Car Launch Date in India

अगर बात इसकी लॉन्चिंग की करी जाए तो पत्रकारों के रिपोर्ट के द्वारा बताया जा रहा हैं। इस Xiaomi SU7 का उत्पादन दिसंबर 2023 से शुरू होगा, जबकि इसकी डिलीवरी फरवरी में होगी। इसके अलावा, BAIC बीजिंग फैक्ट्री ने परीक्षण शुरू किया है। और पहले ही परीक्षण किए जा रहे वाहनों को उत्पादन लाइन से हटा दिया गया है।

gdbdgbv
Xiaomi Electric Car

Xiaomi Electric Car Price in India

अगर आप भी सोच रहे हैं।इसकी कीमत के बारे में तो आईए जानते हैं। आपको बता इसकी क़ीमत Rs 17 लाख है,लेकिन कंपनी के अनुसार, यह प्रीमियम रेंज में आने वाली है। यह इस उभरते इलेक्ट्रिक कार क्षेत्र में Xiaomi की पहली कदम हो सकती है, और उम्मीद है कि इसकी शानदार रंगे और मॉर्डन फीचर्स भारतीय बाजार को प्रभावित करेंगी।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment