ना स्प्लेंडर ना ही Activa! अब मार्केट में बढ़ी इस बाइक की डिमांड, जानें

TVS raider 125!

TVS Motor Company आपने हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए भारतीय 125cc सेगमेंट में प्रयासशील है। कंपनी युवा खरीदारों को आकर्षित कर रही है और इस के लिए संपूर्ण प्रयास कर रही है। कंपनी ने रेडर 125 बाइक को लॉन्च किया है। इस मोटरसाइकिल ने अपने दूसरे वर्जन से लड़ने के लिए कड़ी चुनौती दी है और हमने इसे लगभग 400 किलोमीटर की टेस्ट राइड के दौरान जांचा है।

TVS रेडर 125 स्टाइल

इस बाइक का स्टाइल स्पोर्टी है और यह अपाचे की तरह लग सकती है, इसे देखकर कई लोग कहते हैं। फ्रंट में एंगुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप के साथ क्रॉस-स्टाइल एलईडी डीआरएल मिलता है। इसका फ्यूल टैंक मस्कुलर दिखता है और TVS Raider 125 ने 125 cc सेगमेंट में प्रीमियम लुक का दावा किया है। नए हेडलैंप्स ने Raider को एक अलग पहचान दी है और यह 125 cc वाली मोटरसाइकिल को दूसरों से अलग बनाती है।

TVS Raider 125 emi
TVS Raider 125 emi

104 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड

स्पीड की बात करे तो इस रेडर 125 में इको और पावर मोड्स के साथ दो राइडिंग मोड्स हैं। फ्यूल बचाने के लिए एक तकनीक शामिल है, जिससे बाइक रेड लाइट या ठीक करीब रुकते ही बंद हो जाती है, जिससे ग्राहकों को फायदा होता है। रेव लिमिटर इको मोड में शुरू होता है, जिससे हमने इको मोड में लगभग 94 Kmpl और पावर मोड में 104 Kmpl की टॉप स्पीड तक टू-व्हीलर चलाया है।

राइडिंग पॉजिशन

इसकी राइडिंग पॉजिशनकी बात करे तो राइडर्स ट्राएंगल में इसका स्पोर्टी स्टांस है। हैंडलबार कम है और फुटपेग थोड़ा पीछे की ओर हैं, जिससे स्पोर्टी फील आती है। राइडिंग पॉजिशन अपराइट है, जो स्पोर्टी और आरामदायक भी है। स्प्लिट सीटें दी गई हैं और ये काफी आरामदायक हैं। सीट हाईट 780 mm है, जिससे 5 फीट लंबाई वाले लोग भी आसानी से चला सकते हैं। नई रेडर 125 भारतीय 125cc सेगमेंट में कीमत और लुक के मामले में अन्य बाइक्स को टक्कर दे रही है।

फीचर्स

अगर बात करी जाए फीचर्स की तो इसमें ट्रिप मीटर्स, डिस्टेंस टू एम्प्टी इंडीकेटर, आइडल स्टार्ट/स्टॉप इंडीकेटर और एवरेज स्पीड रिकॉर्ड जैसी फीचर्स हैं। साथ ही, बाइक में साइड-स्टैंड कट-ऑफ स्विच भी सुरक्षा के लिए शामिल है।

TVS SmartXonnect ब्लूटूथ फंक्शन के साथ टॉप वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें कॉल और SMS अलर्ट, नेविगेशन, डिजी लॉकर, और एप आधारित अनेक फीचर्स हैं। फ्यूल टैंक के पास एक चार्जिंग प्वाइंट है, जिससे राइडर अपने मोबाइल फोन को चार्ज कर सकता है।

Name of the bikeTVS raider 125
टॉर्क11.2 Nm
पावर11.2 bhp
कीमत97,054 रुपये
Official WebsiteClick HereClick here

शानदार इंजन

बात इसकी इंजन की करी जाए तो इस TVS Raider 125 में 3-वॉल्व वाला 124.8 cc का एयरकूल्ड इंजन है। इसका इंजन 7,500 rpm पर 11.2 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 11.2 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है।

rkrm
TVS raider 125

किफायती क़ीमत और माइलेज

अगर आप प्रीमियम दिखने वाली मोटरसाइकिल ढूंढ़ रहे हैं जिसकी कीमत कम है, तो आप रेडर 125 को ऑपशन के रूप में विचार सकते हैं। यह भारतीय बाजार में माइलेज और कीमत के संबंध में उपलब्ध है और इसे देखकर यह स्पष्ट है कि टीवीएस ने 125cc सेगमेंट में एक अच्छा ऑपशन प्रदान किया है।

एकमात्र चिंता यह है कि इसमें किक स्टार्ट सुविधा नहीं है, लेकिन इंटेलीगो तकनीक के कारण, यह साइलेंट इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम के साथ आता है और 67 kmpl की माइलेज देने की क्षमता है।टीवीएस रेडर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 97,054 हजार रुपये से है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment