मार्केट में Tvs ने लॉंच की अपनी पावरफ़ुल ई-स्कूटर Tvs IQube ST, जाने फ़ीचर्स

TVS iQube एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो TVS मोटर कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये से कम है। यह स्कूटर इंडिया में बैंगलोर और दिल्ली जैसे शहरों में उपलब्ध है। चलते समय यह स्कूटर काफी चुपचाप है और प्रदर्शन भी अच्छा है।

TVS iQube स्कूटर में 4.4 kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगा हुआ है जो स्कूटर को 75 किलोमीटर तक की रेंज देता है। यह स्कूटर एक 3.5 घंटे का चार्जिंग टाइम लेता है। इसमें रिजर्व बैटरी ऑफ टीवीएस भी होती है जो आपको चलते समय बैकअप देती है।

TVS iQube में एक 4.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर है जो विभिन्न फीचर्स जैसे बैटरी लेवल, स्कूटर की स्थिति, स्पीड और ड्राइव मोड को दिखाता है। स्कूटर में एक 2.25 किलोवाट बैटरी होती है जो स्कूटर को 78 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचाने में सक्षम है।

TVS iQube स्कूटर में एक विशिष्ट स्मार्ट कनेक्ट फीचर है जो आपको स्कूटर का विवरण और स्थिति देखने में मदद करता है। इसके अलावा, स्मार्ट कनेक्ट ऐप डाउनलोड करके आप अपने स्कूटर को स्मार्ट बना सकते हैं जो आपको स्कूटर की स्थिति, चार्जिंग स्थिति, नवीनतम सॉफ्टवेयर अपडेट और अधिक के बारे में सूचित करता है।

TVS iQube स्कूटर में एक 3 फेज का ब्रेकिंग सिस्टम होता है जो स्कूटर की रफ्तार को समय पर रोकता है। इसमें एबीएस और ईबीएस जैसे ब्रेक सिस्टम भी होते हैं जो स्कूटर को सुरक्षित बनाने में मदद करते हैं।

इस स्कूटर में 12 इंच के एलईडी हेडलाइट और टेलीस्कोपिक सस्पेंशन है जो आपको सुविधाजनक चलने में मदद करता है। इसके अलावा, यह स्कूटर आरएफआई टेस्ट में पास है जो इसकी सुरक्षा और बल से संबंधित होती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment