वाह मौज कर दी! मात्र ₹19 रुपए की बिजली खर्च में यह स्कूटर चलेगा 145 Km

इलेक्ट्रिक व्हीकल के बढ़ते डिमांड के लिए आजकल एक से बढ़कर एक नए मॉडल लांच किए जा रहे हैं। सरकार ने सब्सिडी को भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीदारी के ऊपर से कम कर दिया है जिसकी वजह से स्कूटर्स के दाम और बढ़ने लग चुके हैं। ऐसे में यदि आप भी कंफ्यूजन में हैं और सस्ते कीमत पर ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी खास होने वाला है।

हम इस पोस्ट में चर्चा करने वाले हैं एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसे मैन्युफैक्चरिंग कंपनी दावा कर रही है कि आप इससे महज ₹19 में 145 किलोमीटर तक की सवारी कर सकते हैं। शानदार रेंज के साथ ही आपको जबरदस्त बैटरी बैकअप भी मिलेगा।

 TVs iQube S Electric Scooter

आप भी इस अफॉर्डेबल कीमत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर ला सकते हैं। स्कूटर का नाम टीवीएस आइक्यूब एस (TVS iQube S) है। जैसा कि आपको पता होगा 1 जून से लगभग सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बढ़ चुकी है क्योंकि सरकार ने अपने सब्सिडी प्लान में कटौती कर दिया है।

आपको बता दें की बेंगलुरु में टीवीएस iqube की कीमत ₹171890 एक्स शोरूम है। वहीं TVs iQube S की कीमत ₹184886 है। अलग अलग स्टेट में आपको कीमत अलग अलग मिल सकती है। इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल हुआ है जिसे फुल चार्ज होने में 4 से 6 घंटे का समय लग जाता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment