TVS ला रही धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर! जो देगा बेहतरीन रेंज और फीचर्स

टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर: टीवीएस मोटर ने 23 अगस्त को एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा की है। यह कंपनी का आईक्यूब के बाद दूसरा इलेक्ट्रिक दोपहिया व्हीकल होगा। टीजर क्रेओन कॉन्सेप्ट की तरह यह व्यापक फ़ीचर्स और बेहतरीन रेंज के साथ आ सकता है। इसे पहले दुबई में लॉन्च किया जाएगा और यह अधिक एडवांस उत्पाद के तौर पर इकट्ठा किया जा सकता है।

टीवीएस ने बताया कि यह बाइक इलेक्ट्रिक-फ्लाइंग पेश होगा, जो मोबिलिटी के क्षेत्र में नए मापदंड स्थापित कर सकता है। टीवीएस की आईक्यूब ने उपभोक्ताओं का दिल जीता है और अब इसकी बिक्री भी विभिन्न भागों में तेजी से बढ़ रही है।

tvs ev scooter new update

धांसू Pickup और स्पोर्टी फीचर्स के साथ

TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर में अच्छा पिकअप उपलब्ध होगा। फीचर्स सूची में स्पोर्टी डिकल्स और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की संभावना ज्यादा है। यह कॉन्सेप्ट 12 केवी पावर वाले तीन लिथियम-आयन बैटरियों का उपयोग करता है और कहा जाता है कि यह TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 5.1 सेकंड में 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की गति तक पहुंच सकता है।

TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बड़ा बैटरी पैक मिलने की संभावना है। 2018 के ऑटो एक्सपो में कंपनी ने क्रेऑन कॉन्सेप्ट का भी प्रस्तुति किया था, जो मॉडल iQube से ज्यादा स्पोर्टी दिखता है। इस नए स्कूटर में लंबी दूरी के लिए एक बड़ा सा बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो आक्रामक फ्रंट एंड और मैक्सी-स्कूटर लुक के साथ आईक्यूब के मुकाबले अनुपात में बड़ा हो सकता है।

फ़ास्ट चार्जिंग के साथ लंबे सफर का मजा

TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। इस कॉन्सेप्ट में एक बार चार्ज करने पर 80 किलोमीटर की रेंज मिलेगी, और इसके फास्ट चार्जर से एक घंटे में 80 प्रतिशत तक बैट्री चार्ज हो सकती है। जानकारों के अनुसार, प्रोडक्शन-स्पेक क्रेऑन में एक बार चार्ज होने पर 150 किमी से अधिक की रेंज हो सकती है, और युवा कस्टमर्स को लुभाने के लिए कनेक्टिविटी फैसिलिटीज से भरपूर हो सकती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Prashant Raghav is a freelancer writter on vahannews.com with a passion for automobiles. Prashant brings his expertise and skill set to the auto section providing readers with the latest news and insights on automobiles

Leave a Comment