मिनी एसयूवी टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार अब दोपहिया की कीमत में उपलब्ध

Tata Nano EV 2023 : नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे टाटा नैनो इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में जो की बहुत ही शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में आ रही है। टाटा नैनो मार्केट में लांच होने के बाद धूम मचा रही है यह अल्टो कार को पीछे छोड़ चुकी है बताया जा रहा है यह आपको दो पहिए की प्राइस में देखने को मिलेगी।

रतन टाटा सर जोकि इस कंपनी के ओनर हैं जिन्होंने इस कार को बनवाया है। उन्होंने इस कार को इतने कम दामों में बनवाया है कि हर कोई इसको खरीद सके जब इस कार को तैयार किया गया तब रतन टाटा ने खुद इसको टेस्ट किया और अपना फीडबैक दिया आज हम आपको इस लेख में बताएंगे इस गाड़ी के शानदार फीचर्स के बारे में और गाड़ी का प्राइस क्या है कितना माइलेज देती है साथ ही यह कार इलेक्ट्रिक व्हीकल है जोकि बहुत अच्छी बात है।

SUV Tata Nano

रतन डाटा Dream Car Nano EV

Nano EV रतन टाटा की ड्रीम कार है आपकी जानकारी के लिए बता दें इस कार को 2008 में बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया था। लेकिन यूजर्स ने कुछ ज्यादा खास रिस्पॉन्स नहीं दिया जिसके चलते 2018 में टाटा मोटर्स ने इस सस्ती कार को बनाना बंद कर दिया। इस कार की मैन्युफैक्चरिंग बेंगलुरु में की जाती है इसका डिजाइन और लुक काफी ज्यादा अच्छा बनाया जग जाता है इसके साथ ही इस कार की मार्केटिंग काफी नए तरीके से की जाएगी जिसको देखते हुए यह काफी चर्चा में चल रही है और कस्टमर काफी ज्यादा प्यार दिखा रहे हैं।

60 सेकेंड्स में 60 kmph 

Electronic vehicle का मार्केट कैप बढ़ता जा रहा है जिसको देखते हुए टाटा कंपनी ने अपनी तरफ से एक इलेक्ट्रॉनिक विकल निकालने के लिए सोचा जो कि टाटा नैनो है रिपोर्ट की माने तो 72v lithium तेल से यह गाड़ी चलाई जाएगी। इस कार को एक बार चार्ज करने पर आप उस से 167 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसके साथ ही यह कार 60 सेकंड में 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है।

टाटा नैनो की फीचर्स

  • बिजली पावर स्टीयरिंग
  • फ्रंट पावर विंडोज 
  • सेंट्रल लॉकिंग 
  • 12 वी पावर सॉकेट ब्लूटूथ ऑक्स-इन  

टाटा नैनो की फीचर्स कुछ इस प्रकार हैं अभी कंपनी की तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी सामने निकलकर नहीं आई है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment