इस दिन लांच हो रही है Tata Nano Electric, जानें कीमत व फीचर्स

Tata Nano Electric!

रतन टाटा की ड्रीम कार, टाटा नैनो, एक बार फिर कमबैक के लिए तैयारी में है। इस बार, नैनो का नया रूप देखने का अवसर मिलेगा। टाटा मोटर्स ने नैनो के नए मॉडल को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में नैनो इलेक्ट्रिक कारें सड़कों पर दौड़ सकती हैं। यह छोटी कार, जो बैटरी से चलती है, बेहतरीन रेंज के साथ प्रस्तुत की जा सकती है। यह बताने लायक है कि टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी है।

मिलेगी 300 किलोमीटर की रेंज..

टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर नैनो ईवी के संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार, नैनो के इलेक्ट्रिक वर्शन में 17KW बैटरी पैक का उपयोग किया जा सकता है। इस बैटरी पैक से यह छोटी इलेक्ट्रिक कार एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर करीब 300 किलोमीटर की यात्रा कर सकती है। इसका मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी सस्ती इलेक्ट्रिक कारों से हो सकता है।

Tata Nano Electric coming soon update
Tata Nano Electric coming soon update

सॉफ्टी फ़िचर्स के साथ..

आगामी नैनो इलेक्ट्रिक कार की प्रदर्शन की बात करें, तो इसकी शीर्ष गति 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। मॉडर्न कारों की तरह, नैनो ईवी में भी बेहतरीन फीचर्स की उम्मीद है। टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार में एयरबैग, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

Nano Electric
Tata Nano Electric!
Name of the CarTata Nano Electric!
रेंज300 किलोमीटर
Top-Speed70 Kmph
कीमत 7.98 लाख रुपये
Official WebsiteClick Here

क्या होगी किफायती कीमत..

नैनो ईवी के लॉन्च होने के बाद, इसका मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी के साथ होगा। कॉमेट ईवी की एक्स-शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होती है। अभी नैनो ईवी के लॉन्च होने में समय है, इसलिए मूल्य के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। बता दें कि टाटा मोटर्स ने किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment