OLA को देगी मात! मार्केट में आया 300 km रेंज वाला धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

हम सभी को जिसका बेसब्री से इंतजार था वह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आ चूका है. कंपनी को यह स्कूटर लांच करने में करीब 1.5 साल लग गए है, और इस स्कूटर की बुकिंग अब तक एक लाख से भी ज्यादा हुई है. लेकिन कंपनी का यह दावा है की यह स्कूटर सबसे पहले उन्हें ही डिलीवर किया जाएगा.

कंपनी ने डिलीवरी शुरू करने की निर्धारित डेट 6 जून बताई है. 6 जून से यह स्कूटर डिलीवर किए जाने लगेंगे यह स्कूटर अन्य स्कूटरों से बिल्कुल अलग है और यह स्कूटर ओला को टक्कर देगा. हम जिस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं दरअसल वह स्कूटर बेंगलुरु की स्टार्टअप सिंपल एनर्जी कंपनी द्वारा लांच किया गया है. इसका नाम Simple One Electric Scooter हैं. कंपनी ने वादा किया है कि इस स्कूटर की स्पीड ola से भी तेज है और यह ओला से दमदार भी होगा.

Simple One Electric Scooter range and battery

Simple One Electric Scooter range and battery 

कंपनी ने इस स्कूटर को डबल बैट्री पैक 5kwh के साथ मार्केट में लॉन्च किया है. यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 220 km तक चलाया जा सकता है. इसकी बैटरी को चार्ज करने में 6 से 7 घंटे लगते हैं. कंपनी ने ऐसे स्कूटर का चार्जर स्कूटर के साथ न देकर अलग से रखा है. इसके चार्जर की कीमत ₹13000 है. यह चार्जर घर के लिए होगा जो की पोर्टेबल 750W का फास्ट चार्जर होगा जोकि मार्केट में सितंबर माह तक आएगा.

Simple One Electric Scooter कलर और कीमत

कंपनी ने स्कूटर को 6 कलर वैरीअंट में मार्केट में पेश किया है. जिसमें ब्लैक, रेड, व्हाइट, ब्लू आदि जैसे कलर हैं. इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 1.5 लाख रुपए है.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Hi, I am Gaurav with currently 2 year of experience in news industry. At VahanNews we cover automobile and viral trends news and always try to satisfy my user with my content. For any further query Contact me: [email protected]

Leave a Comment