300 Km रेंज के साथ, लॉन्च हुआ Renault Kwid EV, जानें कीमत

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर सरकार के फोकस के साथ, ऑटो कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में हैं। मारुति सुजुकी, हुंडई, टोयोटा, और अन्य कंपनियां आगे चलकर अपनी इलेक्ट्रिक कारें बाजार में लॉन्च कर सकती हैं। फ्रेंच ऑटो कंपनी रेनो भी इसी दिशा में कदम रख रही है और उनका पॉपुलर मॉडल क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन आने वाला है। हाल ही में इस इलेक्ट्रिक रेनो क्विड की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं।

पेट्रोल इंजन वाले क्विड से यह इलेक्ट्रिक क्विड में बहुत अलग है। तस्वीरों से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक क्विड में फ्रंट लुक में काफी बदलाव किया गया है, नई ग्रिल और फ्रंट बंपर का डिज़ाइन है। इसके बैक लुक में नए टेल लाइट्स और रियर बंपर का नया डिज़ाइन है। फ्रंट और रियर में LED लाइटिंग यूनिट्स हैं।

Renault Kwid EV
300 Km रेंज के साथ, लॉन्च हुआ Renault Kwid EV, जानें कीमत 3

बैटरी व रेंज

इस इलेक्ट्रिक क्विड की पावरट्रेन की चर्चा करते हैं, तो इसे Renault और Dongfeng की साझेदारी से डेवलप किया जा रहा है। इसके बैटरी पैक का आकार 26.8 kWh होगा, जिससे एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। Renault Kwid EV का मोटर 44 हॉर्सपावर और 124 न्यूटन-मीटर की टॉर्क देगा, जिससे यह 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड को प्राप्त कर सकेगी।

केवल ₹1800 की सस्ती EMI पर खरीदें RunR HS इलेक्ट्रिक स्कूटर

क्या होगी कीमत

यह एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है, लेकिन अगर कंपनी इसकी मूल्यनिर्धारण को देखे बिना बढ़ाती है, तो Renault Kwid EV की बिक्री में मुश्किल हो सकती है। भारत में Renault की गाड़ियों की बिक्री मार्जिन होती है और लोग मारुती सुजुकी, महिंद्रा, टाटा, और ह्युंडई को अधिक पसंद करते हैं। Renault Kwid EV की सफलता के लिए कीमत को कम करने की जरूरत हो सकती है।

Discount Offer: 21 हज़ार रुपया सस्ता हुआ यह Electric Scooter, जल्दी खरीदें…

क्विड ईवी जो पहले से ही डेसिया स्प्रिंग इलेक्ट्रिक के रूप में यूरोप में लॉन्च हो चुकी है. भारत में इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम होने की उम्मीद है.

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक कर
🔥 Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment