सरकार का बड़ा फैसला! अब राशन और मोबाइल फोन के जगह लोगों को मिलेगा कैश

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हो राजस्थान में जल्द ही चुनाव होने वाला है। ऐसे में गहलोत सरकार ने लोगों के सामने बढ़-चढ़कर बड़े-बड़े दावे करना भी शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही खबरों के अनुसार गहलोत सरकार का यह दावा है कि अब लोगों को फ्री राशन के जगह पर मुफ्त मोबाइल फोन और कैश दिया जाएगा। इस खबर के बारे में पूरी डिटेल से जानते हैं।

आपको बताते चलें कि राजस्थान सरकार गहलोत जी ने अपने पुराने दावे को पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया है और जोर शोर से इसमें लगे हुए भी हैं। राजस्थान में फोन टेबलेट योजना श्री अन्नपूर्णा योजना जैसे कार्यों में काफी तेजी देखी जा रही है। अब गहलोत सरकार का नया प्लान सामने आ रहा है जिससे लोगों को काफी हद तक फायदा मिलने वाला है।

Ration Card New Update free cash rajasthan

राजस्थान की गहलोत सरकार ने नई “राहत इन कैश” योजना बनाया है। इसके तहत लाभार्थी के खाते में डायरेक्ट कैश जमा किए जाएंगे। इसके अलावा भी गहलोत सरकार ने 1.33 करोड़ महिलाओं को स्मार्ट फोन के बदले एक निर्धारित अमाउंट उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करने का संकेत दिया था। इसके लिए कई सारे बजेट्स और टेंडर भी पास किए जा रहे हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि इन सारे टेंडर्स को चुनाव से पहले तक लागू कर दिया जाएगा। इस दौरान सीएम 42 हजार पशुपालकों के खातों में लम्पी मुआवजे के तौर पर 176 करोड़ रुपये सहायता राशि ट्रांसफर करेंगे.

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment