Activa का पत्ता साफ़! मार्केट मे आ रही नई स्टाइलिश लुक वाला स्कूटर

आज ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ साथ पेट्रोल वाली स्कूटर की भी धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। आज Activa का पेट्रोल स्कूटर पूरे टू व्हीलर सेक्टर में तहलका मचाए हुए है। यह सेल्स के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए नई नई रिकॉर्ड बना रही है।

यही Activa के स्कूटर को टक्कर देने के लिए मार्केट में नया स्कूटर Peugeot Django को लॉन्च किया जा रहा है जो इसे काफी हद तक टक्कर दे सकता है। इसके फीचर्स और लुक काफी कमाल के दिए दिए गए है जो इसे काफी आकर्षक बनाता है।

Peugeot Django Scooter

Peugeot Django Scooter

कम्पनी ने इसे हल में ही लॉन्च किया जाना है। इस स्कूटर में विंटेज-प्रेरित लुक और क्रोम प्लेटेड बॉडी रिंग हैं जो इसे बहुत सुंदर और उत्तम दर्जे का बनाते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि स्टाइल के प्रतीक के तौर पर इस तरह का स्कूटर लोगों को खूब पसंद आएगा।

50 किलोमीटर तक की माइलेज देने में सक्षम

कम्पनी के मिली जानकारी के अनुसार यह पेट्रोल स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में क़रीब 50 किलोमीटर की माइलेज देने में सक्षम है। इसके साथ आपको बता दे यह 125cc सिंगल सिलेंडर एयर कूलर फोर स्ट्रोक इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है, जो 8000 आरपीएम पर 13 पीएस जेनरेट करता है।

कमाल के है फीचर्स

इसमें आपको एडवांस्ड स्कूटर की तरह काफी एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल जाते है।बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर शामिल है।

कीमत क्या होगी

मिली जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत लॉन्च के समय 1.40 लाख रूपये तक हो सकती है जिसके बाद इसके कीमत में इजाफा देखने को मिल सकता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment