Ola Electric Car: 400 किमी से भी ज्यादा रेंज वाली होगी OLA इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत

ओला इलेक्ट्रिक पूरे इलेक्ट्रिक बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के बदौलत काफी फेमस हो पॉपुलर हो चुकी है। अब कंपनी इलेक्ट्रिक काम पर जोरों शोरों से काम कर रही है। हालांकि कार कॉन्सेप्ट स्टेज पर है. लेकिन जल्द ही इसे प्रोडक्शन के लिए तैयार किया जा सकता है।

ऐसे में कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि अब टेस्ला भी भारत में अपना कंपनी लगाना चाहती है और इलेक्ट्रिक कार को प्रोड्यूस कर इसे भारतीय बाजार में पेश करना चाहती है। लेकिन अब इस टेस्ला इलेक्ट्रिक कार को ओला इलेक्ट्रिक कार टक्कर देने के लिए इसे यूनिक और बेहतर पावर के अलावा एक यूनिक वे में इसे पेश करने वाली है।

ola-electric-car

हालांकि अभी प्रधानमंत्री अमेरिकी दौरे पर हैं जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात एलन मस्क से हुई है। एलन मस्क वे अपने कंपनी को भारत में स्थापित करना चाहते हैं और वह 2024 तक अपनी कंपनी को भारत में स्थापित करना चाहती है।

Ola Electric Car

ओला इलेक्ट्रिक कांसेप्चुअल तरीके से पेश करने वाली है ताकि हो मार्केट में मौजूद सारे इलेक्ट्रिक व्हीकल से अलग लगे और ग्राहक इसकी ओर ज्यादा से ज्यादा आकर्षित हो। कार का व्हीलबेस भी बेहद बड़ा होने वाला है. इसके साथ ही इसमें दमदार बैटरी पैक भी दिया जाएगा. साथ ही इसमें ज्यादा बूट स्पेस भी देखने को मिलेगा।

2025 तक मार्केट में हो सकती है लॉन्च

भाई खबर और एक्सप्रेस का दावा किया जा रहा है ओला इलेक्ट्रिक इसे साल 2024 के अंत तक या फिर 2025 के मीट हाफ तक इसे भारतीय बाजार में लांच कर सकती है। जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार को करीब 400 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल सकती है। इसके साथ इसमें स्मार्ट स्पेसिफिकेशन और एडवांस तकनीक का इस्तेमाल कर इसे डिजाइन किया जाएगा।

सबसे खास बात यह है कि लोग इसके कीमत के बारे में आज से ही जानना चाहते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दो कंपनी के तरफ से इसके कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई भी खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी से 10 से 15 लाख रुपए के बीच लांच कर सकती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment