Okinawa Okhi-90: लाजवाब फीचर्स के साथ आई मार्केट में एक चार्ज में 200Km की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटी

Okinawa Okhi-90 एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी उपलब्धता 4 विभिन्न रंग में हैं। इसकी कीमत भारत में 1,95,278 रुपये से शुरू होती है। Okinawa Okhi-90 की मोटर से 2500 वॉट की ऊर्जा उत्पन्न होती है। साथ ही, इसमें फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स होते हैं जो इलेक्ट्रॉनिकली सहायित ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आते हैं।

Okinawa Okhi-90 आटोटेक की तरफ़ से एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे यह ब्रांड का प्रमुख उत्पाद भी है। इसमें कई असामान्य और महत्वपूर्ण विशेषताएँ हैं। भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए यह पहली बार है कि OKHI-90 में बड़ी और धाराप्रवाह मैक्सी डिज़ाइन है, जिसमें मांसल और स्वूपिंग बॉडी पैनल्स हैं। यह विजुअल्स को कई स्थानों पर क्रोम हाइलाइट्स से सुंदर दिखाता है।

Okinawa ने स्कूटर को उन फीचर्स से लैस किया है, जो ईवीज़ी क्षेत्र में सामान्य होते हैं। कॉकपिट में एक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला TFT इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर है, जिसमें कॉल और सूचना अलर्ट्स, इंश्योरेंस और मेंटेनेंस रिमाइंडर्स, स्पीड अलर्ट्स, और बैटरी संबंधित जानकारी शामिल है। इसके साथ ही, यह जियो-फेंसिंग, एक USB चार्जिंग पोर्ट, सीट के नीचे की लाइट, और एक इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम में आता है।

Okinawa Okhi-90

भारतीय सड़कों और भिन्न-भिन्न परिप्रेक्ष्यों के साथ आने वाली मुश्किल यातायात को सहने में OKHI-90 की मदद के लिए, ओकिनावा ने दोनों ओरों पर 16 इंच के विशाल एलॉय व्हील्स जोड़े हैं। यह भारत में एक ई-स्कूटर में पहले कभी नहीं देखे गए गुण हैं। साथ ही, फ्रंट और रियर में लंबे सफर की सस्पेंशन और 175mm की ऊँचाईः भू-मुखलामी शामिल है। एक सिंगल डिस्क द्वारा दोनों ओरों के ब्रेकिंग कर्यवाही को संभाला जाता है, जिसमें एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम भी शामिल है।

OKHI-90 के दावे के अनुसार प्रदर्शन और रेंज की बात करें तो यह काफी प्रभावशाली है। इसे एक 72V50AH लीथियम-आयन बैटरी द्वारा पावर्ड किया जाता है जो तेज़ चार्जिंग का समर्थन करती है और 160 किमी की रेंज प्रदान करती है। साथ ही, मध्य-माउंटेड मोटर स्पोर्ट मोड में 85-90kmph की उच्च गति तक पहुँच सकता है। इको मोड के लिए, यह 55-60kmph की उच्च गति के लिए उपयुक्त है।

Okinawa ने OKHI-90 की मूल्य सामग्री पर पूरी तरह से आकर्षक रूप से निर्धारित की है। इसकी कीमत 1,21,886 रुपये (फेम II सब्सिडी के बाद) है, जो क्षेत्र के आधार पर राज्य-स्तरीय सब्सिडी के साथ और भी 5,00015,000 रुपये कम हो सकती है।

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ!
vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment