नितिन गडकरी का ऐलान! अब मात्र ₹15 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल, जानें क्या है कारण

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से एक नया बयान सामने आया है। इन्होंने पेट्रोल के रेट के ऊपर टिप्पणी करते हुए एक बड़ी अपडेट दिया है। आपको बताते चलें कि नितिन गडकरी ने 4 जुलाई को राजस्थान के प्रतापगढ़ में 56000 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास लोकार्पण और उद्घाटन किया था इसी दौरान उन्होंने विपक्षी को निशाना साधते हुए जबरदस्त बातें कर डाली।

नितिन गडकरी की बेबाक टिप्पणी

नितिन गडकरी ने टिप्पणी करते हुए बताया कि 60 सालों में कांग्रेस की सरकार अभी तक कुछ भी नहीं कर पाई है। यहां तक कि देश से गरीबी भी दूर नहीं हो पाई। गडकरी ने इस दौरान किसानों को लेकर आर्थिक सशक्तिकरण पर भी बात की है। उन्होंने बताया कि आने वाले कुछ समय में टोयोटा की गाड़ियां लांच की जा रही है जिसे चलाने के लिए किसानों द्वारा तैयार किए जाने वाले इथेनॉल का इस्तेमाल किया जाएगा।

nitin dagkari new update on petrol rates 1

पेट्रोल का खर्चा अब मात्र 15 रुपए

नितिन गडकरी ने बताया कि 60% एथेनॉल और 40% बिजली के आधार पर इन गाड़ियों की यदि एवरेज निकाला जाए तो इसके बाद पेट्रोल का एवरेज खर्चा मात्र ₹15 प्रति लीटर ही बचेगा। उन्होंने यह भी बताया कि देश में करीब 16 लाख करोड़ का क्रूड ऑयल इंपोर्ट होता है। अब ऐसे में किसानों द्वारा इथेनॉल के उत्पादन के बाद क्रूड की आयात में कमी आएगी।

7.5 लाख करोड़ का टर्नओवर

एक तरफ आंकड़ों की बात करें तो नितिन गडकरी ने कहा कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का टर्नओवर सालाना लगभग 7.5 लाख करोड़ रुपए है। इसके अलावा रोजगार पर बातें करते हुए बताया कि इस इंडस्ट्री ने लगभग साढे चार करोड़ युवाओं को रोजगार दिया हुआ है। और आने वाले समय में लगभग 10 करोड़ लोगों को रोजगार यह इंडस्ट्री देगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment