सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार! 30 हज़ार लोगों ने कराया बुकिंग, जानें डिटेल्स

Microlino electric car best price: बढ़ते ईवी की डिमांड को पूरा करने के लिए एक से बढ़कर एक कंपनियां इसमें अपनी दावेदारी कर रहे हैं। इसी बीच मार्केट में एक ऐसे शानदार इलेक्ट्रिक कार लांच की गई है जो अपनी ओर सारे लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

छोटी से इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Microlino है जो शानदार विकल्प में से एक है। आपको बता दें लोगो का कहना है की देखने से यह कार जैसे नहीं दिखता है लेकिन फिर भी कंपनी से इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर कार के रूप में पेश की है। Microlino ऑटोमोबाइल के इटली की कंपनी है।

Microlino electric car best price

Microlino इलेक्ट्रिक कार

कंपनी का यह पहले छोटा सा शानदार इलेक्ट्रिक कार में से एक है जिसे लोग खून पसंद कर रहे है। यह कार लोगो को इतना भा रहा है को इसके बाजार में उतरने से पहले ही 30 हजार रिजर्वेशंस हो चुकी हैं।

इलेक्ट्रिक कार को काफी छोटा बनाया गया है बस एक नॉर्मल मोटरसाइकिल से बड़ा डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसमें स्टोरेज के लिए भी जगह दी गई है। EV में दो लोग बैठ सकते हैं और इसमें 230 लीटर ट्रंक स्पेस है।

230 किलोमीटर की मिलती है शानदार रेंज

कंपनी के दावे के अनुसार इस इलेक्ट्रिक की रेंज 230 किलोमीटर तक की है और यह 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकती है। इतना ही नही इसकी बेस वैरिएंट भी 115 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

इसमें यूनीबॉडी चेसिस, छोटी बैटरी और नाम मात्र कार्बन फुटप्रिंट है। सबसे पहले इसे कम्पनी स्विट्जरलैंड के मार्केट में पेश करने वाली है। कीमत 15,340 डॉलर (लगभग 12 लाख रुपये) हो सकती है। इसके बाद ही दूसरे देशों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment