लॉंच से पहले लीक हुआ Maruti Jimny का क़ीमत, जानें शानदार फीचर्स

भारतीय बाज़ार में सबसे प्रमुख कार कंपनी Maruti ने इस साल के ऑटो एक्सपो में अपनी नयी ऑफ रोडिंग कार को सभी के सामने पेश किया जिसका नाम Jimny है. जो की लॉंच के बाद Thar का मार्केटिंग बंद करेगी क्योंकि यह गाड़ी Thar से बहुत पावरफ़ुल और नयें फ़ीचर्स के साथ लॉंच होगी. अभी हाल ही में इसकी लॉंच डेट सामने आयी थी, इसका क़ीमत का लीक्स सभी के सामने पेश हुआ है. जो कि एक धोखे से पेश हो गया जिसमे साफ़ साफ़ दिख रहा है की यह Maruti Jimny का शुरूआती क़ीमत 9 लाख रुपए है जो की महिंद्रा थार के मुक़ाबले काफ़ी कम है।

Maruti Jimny का क़ीमत हुआ लीक

इसके अलावा रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि यह ऑफ रोडिंग कार का मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ बेस्ट ट्रिम जेट्टा की क़ीमत 9 लाख रुपये और इसके अलावा टॉप क्लास अल्फा एट्टी वेरिएंट की क़ीमत 13 लाख रुपया होगी जो की इसकी एक्स शोरूम क़ीमत होगी. इसके टॉप वेरियंट की भी क़ीमत थार से काफ़ी कम है। और यह कार अगले महीने यानी जून महीने में लॉंच कि जायेगी जिसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है।

लॉंच से पहले लीक हुआ Maruti Jimny का क़ीमत, जाने कितने क़ीमत से होगी लॉंच यह सबसे किफ़ायती ऑफ-रोडिंग Suv कार

यह एक मज़बूत कॉम्पैक्ट Suv होगी

मारुति जिम्नी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसने अपने मजबूत और व्यावहारिक डिजाइन के कारण भारत में काफी लोकप्रियता हासिल की है। यह भारत के अग्रणी कार निर्माताओं में से एक, मारुति सुजुकी द्वारा निर्मित है। जिम्नी का उत्पादन 50 से अधिक वर्षों से हो रहा है और वर्तमान में यह अपनी चौथी पीढ़ी में है। फरवरी 2021 में मारुति जिम्नी के लिए नवीनतम अपडेट की घोषणा की गई थी, और इसने कार उत्साही लोगों के बीच काफी उत्साह पैदा किया है।

इस न्यू ऑफ रोडिंग कार में 5 दरवाज़े दिये जायेंगे

नवीनतम अद्यतन में सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन पांच-द्वार संस्करण की शुरूआत है। मारुति जिम्नी पहले केवल तीन-द्वार कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध थी, जिसने इसे परिवारों या अधिक यात्रियों को ले जाने की आवश्यकता वाले लोगों के लिए कम व्यावहारिक बना दिया था। पांच दरवाजे वाले संस्करण के साथ, जिम्नी अब अधिक लचीलापन और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करती है। अतिरिक्त दरवाजे कार के अंदर और बाहर जाना आसान बनाते हैं, और बढ़ा हुआ केबिन स्थान यात्रियों और सामान के लिए अधिक जगह प्रदान करता है।

उम्मीद की जा रही है कि जिम्नी के पांच दरवाजों वाले संस्करण में तीन दरवाजों वाले मॉडल के समान विशेषताएं और विशिष्टताएं होंगी। यह 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 100 हॉर्सपावर और 130 एनएम का टार्क पैदा करता है। इंजन को या तो पांच-स्पीड मैनुअल या चार-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। यह कार फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ भी आएगी, जो जिम्नी के सभी मॉडलों में एक मानक विशेषता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 years Experience Auto news expert. Manu belongs from West champaran, Bihar and write news, views, reviews for Automobile updates.

Leave a Comment