LPG Gas Cylinder Price Today: अब ₹1200 में नहीं मात्र ₹587 में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Gas Cylinder Price Today: यदि आप भी भारतीय हैं और बढ़ते हुए डीजल पेट्रोल और गैस सिलेंडर के दामों से परेशान हैं तो अब आपके लिए सरकार की तरफ से नई खुशखबरी सामने आई है। भारत सरकार सभी रसोई गैस यूजर्स को एक तोहफा देने वाला है। मीडिया खबरों में ऐसा बताया जा रहा है कि अब रसोई गैस आपको खरीदने के लिए ₹1200 नहीं बल्कि मात्र ₹587 देने होंगे।

यदि आप भी भारतीय हैं तो इस नए रेट लिस्ट का फायदा उठा सकते हैं। सरकार की तरफ से यह नया रेट लिस्ट गरीब परिवार को ध्यान में रखते हुए और महंगाई को रखते हुए ध्यान में निकाला गया है। इस पोस्ट में हम पूरी डिटेल के साथ जानेंगे कि आपको इतने कम पैसे में गैस सिलेंडर लेने के लिए क्या करना होगा और किन-किन लोगों को इसका लाभ मिलने वाला है।

LPG Gas Cylinder Price Today 23 june

आजकल अधिकतर घरों में एलपीजी गैस सिलेंडर पर ही खाना बनता है। पीएम मोदी ने जबसे उज्जवला योजना का कनेक्शन लोगों को देना शुरू किया था तब से धीरे-धीरे करते हुए गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि देखने को मिली है।

शुरुआत में गवर्नमेंट की तरफ से काफी ज्यादा सब्सिडी गैस सिलेंडर के ऊपर दिया जाता था लेकिन धीरे-धीरे ही से कम कर दिया गया है। ऐसा करने से लोगों की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है और महंगाई की मार से हर कोई अब परेशान हो चुका है।

सरकार ने लोगों के हित में वापस से सब्सिडी को बढ़ाने का फैसला किया है जिसके बाद से ऑटोमेटिक आपके गैस सिलेंडर के दाम कम हो जाएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि अब आपको गैस सिलेंडर ₹1200 में नहीं बल्कि ₹587 में मिलेंगे।

सरकार ने अब डबल गैस सब्सिडी सिलेंडर योजना लाने का फैसला किया है। जिसके बाद से उपयोगकर्ताओं को अब गैस सिलेंडर के ऊपर ज्यादा सब्सिडी मिलेगा। इस डबल सब्सिडी योजना का लाभ उज्जवला योजना वाले लोग या फिर बीपीएल परिवार वाले लोग ही उठा सकते हैं।

इस नए सस्ते रेट लिस्ट पर गैस सिलेंडर पाने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से बिल्कुल आसानी से कर सकते हैं। इसका रजिस्ट्रेशन शुल्क बिल्कुल मुफ्त है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment