अच्छे रेंज और शानदार फीचर्स वाले टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर: आपके बजट में होगी फिट

भारतीय बाजार में यूं तो एक लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सबसे ज्यादा बिक्री होती है, लेकिन आपका बजट अगर एक लाख रुपये या इससे भी कम है तो आज हम आपको 3 ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको पसंद आ सकते हैं। ये स्कूटर्स खूबसूरत डिज़ाइन, उच्च रेंज, विशेषता भरे फीचर्स और बजट में शानदार परफॉर्मेंस के साथ आपको वाहन चुनने में मदद करेंगे। तो अब आप भी इन बेहतरीन विकल्पों के साथ सड़कों पर निकल सकते हैं और अपनी पॉकेट को भी बचा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड का कारण यह है कि ये खर्चे में बेहद किफायती और मेंटेनेंस कॉस्ट में भी कमाल के हैं। भारतीय बाजार में बजट प्राइस रेंज में कई अच्छे विकल्प मिल रहे हैं जिनमें ओकिनावा, ओकाया,  हीरो इलेक्ट्रिक, और लेक्ट्रिक्स जैसी प्रमुख कंपनियों के प्रोडक्ट्स शामिल हैं। यहां आपको अच्छे रेंज और फीचर्स वाले 3 लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के विकल्प दिए जा रहे हैं। अब आप भी आसानी से अपने बजट में बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर चुन सकते हैं और वाहन चलाकर पर्यावरण का ध्यान रख सकते हैं।

Hero Electric Optima

CX ER img blue 1

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा स्कूटर भारतीय बाजार में एक उत्कृष्ट विकल्प है। इसकी एक्स शोरूम प्राइस 67,190 रुपये से लेकर 85,190 रुपये तक है, जो बजट के मुताबिक अच्छा है। हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा का दावा है कि इसके फुल चार्ज से 140 km तक की रेंज होती है और टॉप स्पीड 45 kmph की है। इसे फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे लगते हैं, जो उपयुक्त है। यह स्कूटर अपने धीरे-धीरे बढ़ते मार्केट में बहुत पसंद किया जा रहा है और प्रकृति के प्रति जिम्मेदारी भी निभाता है।

Okaya Faast F2B

okaya faast f2b right side

यह एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 99950 रुपये है। यह 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और सिंगल चार्ज पर यह 85 किलोमीटर तक चल सकती है, जिसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर्स प्रति घंटा है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3-4 घंटे लगते हैं। ओकाया एफ2बी अपने धूंए निकालने वाले प्रदर्शन और long रेंज के लिए के लिए पसंद किया जाता है।

Lectrix EV LXS

lectrix blue lxs electric scooter

लेक्ट्रिक्स ईवी एलएक्सएस एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 91,253 रुपये है। इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 89 किलोमीटर तक है, और इसे फुल चार्ज होने में 3 घंटे लगते हैं। लेक्ट्रिक्स के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर्स प्रति घंटा है। यह स्कूटर उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो अच्छी रेंज और मद्देनजार प्रदर्शन के लिए खोज रहे हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Prashant Raghav is a freelancer writter on vahannews.com with a passion for automobiles. Prashant brings his expertise and skill set to the auto section providing readers with the latest news and insights on automobiles

Leave a Comment