मात्र ₹3,458 रुपए में घर लाये बजाज की Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर

जैसा की आप सभी को पता है कि भारत के बाजार में बजाज ने इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में एंट्री मारने के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak को लांच किया था। जिसको अब तक मार्केट में काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स देखने को मिला है। यही कारण है कि बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर अब नई वैरीअंट को मार्केट में लाने वाली है। जिसमें आपको पुराने मॉडल से बहुत सारी चीजें इसमें अपडेट हो करके आने वाली है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इलेक्ट्रिक स्कूटर कब तक मार्केट में आ सकती हैं।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर ने अपने डिज़ाइन के लिए बजाज की प्रमुख स्कूटर, बजाज चेतक, से प्रेरणा ली है। बजाज का यह प्रसिद्ध स्कूटर 1980s और 1990s के समय में बहुत प्रसिद्ध था। बजाज के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में, आपको यूनिबॉडी दिखती है। इस स्कूटर में आपको दो वेरिएंट उर्बन और प्रीमियम मिलते हैं, देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, आपको सात रंगों के विकल्प भी मिलते हैं: व्हाइट, पिंक, ब्लैक, येलो, रेड, और ब्लू। इस स्कूटर में आपको LED लाइटिंग और टर्न सिग्नल भी मिलते हैं।

bajaj chetak 1

मिलते हैं बढ़िया फीचर

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जो कि स्पीड, बैटरी स्तर, रेंज, मोड, समय, और तिथि जैसी जानकारी दिखाता है। इसके अलावा, आपको ब्लूटूथ की भी सुविधा मिलती है, और आप इस कंसोल को चालक ऐप के माध्यम से स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज की एक पॉवरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर में आपको 4 किलोवॉट की पीक पॉवर देखने को मिलती है, और 16 Nm का पीक टॉर्क भी देखने को मिलता है। इस स्कूटर में आपको 3 किलोवॉट-घंटे की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है, जिसमें IP67 वॉटर और डस्ट प्रूफ सर्टिफिकेशन होता है। इसके कारण, आपको इस स्कूटर में 85 किलोमीटर की उच्च रेंज मिलती है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 5 घंटे में 0 से 100 % तक चार्ज हो जाता है। इस स्कूटर के अंदर, आपको दो ड्राइविंग मोड्स, स्पोर्ट और इको, देखने को मिलते हैं।

जानिए कीमत व EMI प्लान

बजाज की चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में अफोर्डेबल मूल्य पर उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बेस वेरिएंट की आवाजाही शोरूम में ₹1.28 लाख रुपये है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत शोरूम में ₹1.45 लाख रुपये तक जा सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए, बजाज ने नए EMI प्लान भी प्रस्तुत किए हैं, जिसके तहत आप इसे मात्र ₹26,300 की डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं, और फिर आपको आने वाले 3 साल में मात्र ₹3,458 की EMI देनी होगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment