Bajaj New Chetak Electric: जबरदस्त फीचर्स के साथ हुआ लांच, दिखा Old is Gold वाला लुक

जैसा कि आप जानते हैं कि बजाज एक जानी-मानी टू व्हीलर कंपनी है और आज के समय में मार्केट में बजाज के द्वारा कई प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए हैं. ऐसे में बजाज कंपनी ने चेतक नाम का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए हैं. इसके फीचर्स और लुक दोनों ही जबरदस्त हैं, अगर आप पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे साथ इस आर्टिकल पर आखिर तक बने रहे!

लोगों का ऐसा मानना है की इस गाडी के साथ ओल्ड इज गोल्ड वाली फार्मूला अप्लाई होता है. बजाज की चेतक टेक्नोलॉजी एलटीडी ने पुणे और महाराष्ट्र में कंपनी के नवीनतम संयंत्र से अपना पहला चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट उतारा है.

कब तक लांच किए जाएंगे

कंपनी की तरफ से पुराने चेतक स्कूटर को अपडेट कर इलेक्ट्रिक स्कूटर में तब्दील किया जा रहा है जा रहा है इसके लिए कंपनी एक अलग से संयंत्र भी स्थापित करेगी जहां पर इनका निर्माण किया जाएगा कंपनी के अधिकारियों की तरफ इस बात की घोषणा की गई है कि बहुत जल्दी इस स्कूटर को बाजार में लांच किया जा सकता है I

फीचर्स क्या होंगे

अगर हम स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें विभिन्न प्रकार के फीचर्स दिए गए हैं जिसका विवरण हम आपको नीचे बिंदु अनुसार देंगे आइए जानते हैं-

  • लिथियम-आयन बैटरी IP67 रेटेड है और
  • 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी है।
  • फुल चार्ज होने में 5 घंटे
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप जैसे आधुनिक फीचर से लैस किया गया है I

कीमत क्या होगी

कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है कि इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में लांच किया जाएगापहला अर्बन वर्जन है और दूसरा प्रीमियम है इसलिए दोनों के दाम भी अलग-अलग यहां पर निर्धारित किए गए हैं I अर्बन वर्जन की कीमत 1,00,000 रुपये है जबकि प्रीमियम वर्जन की कीमत करीब 1.15 लाख रुपये है।


आशा करता हूँ आप सभी पाठकों को हमारा यह आर्टिकल Bajaj New Chetak Electric: जबरदस्त फीचर्स के साथ हुआ लांच, दिखा Old is Gold वाला लुक काफी हद तक पसंद आया होगा। इसके माध्यम से हमने टॉपिक से जुड़ी सटीक जानकारी आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास किया है।

यदि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार का कोई त्रुटि हो तो आप हमसे संपर्क जरूर करें। इसके अलावा आप अपनी राय और सुझाव भी हमें कमेंट करके दे सकते हैं।

धन्यवाद:)

🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे
WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment