Honda Scooty EM1! मात्र 30,000 से बुकिंग शुरू! मार्केट में Activa को मिलेगी टक्कर

आज हम इस Article में आपको Activa के नए लॉन्च Activa Scooty Honda EM1 के बारे में बताएंगे। कुछ ऐसे फीचर्स के साथ आई ये Scooty लॉन्च होने पर ही 30000+ बुकिंग हुई!

EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का होंडा ने किया ऐलान

यह नया इ-स्कूटर पहले यूरोप में पहुँचेगा और फिर बाकी बाजारों में लॉन्च होगा। EM का मतलब “इलेक्ट्रिक मोपेड” होता है और इसे विशेष रूप से शहरों के लिए प्रवेश-स्तर इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में पेश किया जा रहा है। इस विचारधारा के परिणामस्वरूप, समग्र प्रदर्शन और दूरी के आंकड़े सही रूप से कम हैं। इस इ-स्कूटर में एक हब-माउंटेड मोटर का उपयोग किया गया है जिसकी अधिकतम शक्ति 1.7 kW है। एक मोड है जो समग्र गति को कम करता है और धीमी थ्रॉटल प्रतिक्रिया भी प्रदान करता है।

Honda Activa EM1

इस Honda वाहन में एक मोबाइल पॉवर स्वैप करने योग्य लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग होता है। यह बैटरी लगभग 10 किलोग्राम की भार होती है। इस बैटरी को चार्ज करने का समय लगभग छह घंटे का होता है, लेकिन 25 प्रतिशत से 75 प्रतिशत तक की चार्जिंग के लिए लगभग 160 मिनट की आवश्यकता होती है। यह बैटरी पैक मानक मोड में 41 किलोमीटर की सीमित दूरी प्रदान करता है।

यह पढ़ें:👉 OLA का खेल खत्म: Honda Activa का नया EV वर्जन लाएगा भौकाल, जानिए क्या है पूरी जानकारी

जब ECON मोड सक्रिय होता है, तो इस स्कूटर की यात्रा की जा सकने वाली दूरी लगभग 48 किलोमीटर होती है।
साइकिल के अंगों की बात करते हुए, EM1 के सामने 90/90-12 टायर और पीछे 100/90-10 टायर होते हैं। ब्रेकिंग कर्म की जिम्मेदारी सामने 190 मिमी डिस्क और पीछे 110 मिमी की ड्रम ब्रेक को सौंपी गई है। ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी मौजूद है।

यह पढ़ें:👉 Bajaj Discover 125: शानदार फीचर्स और बेहतरीन लुक, हर नजर में बिखरेगा जादू

Honda Activa EM1 1
Honda Scooty EM1! मात्र 30,000 से बुकिंग शुरू! मार्केट में Activa को मिलेगी टक्कर 4

EM 1 कीमत की अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह बहुत ही पैसे में सस्ती होने की संभावना है। जबकि यह इ-स्कूटर भारतीय बाजार में काफी आकर्षक दिखता है, नीचे की यात्रा की दूरी और तेज गति ग्राहकों को आकर्षित नहीं करेगी। इस कारण, भारत में इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा। लेकिन जापानी ब्रांड आगामी साल Activa का एक इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रहा है, और उस स्कूटर में कुछ नए सुविधाएँ और उपयोगी प्रदर्शन और यात्रा की दूरी होने की संभावना है।

यह पढ़ें:👉 माइलेज की दुनिया में नया शतक: Hero Splendor Plus Xtec 2023 दर्शकों के बीच में उतरी

उम्मीद है की आपको ये जानकारी पसंद आई होगी! ऐसी ही जानकारी को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ! vahannews~आपकी जानकारी हमारा महत्ता!

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment