TVS Ntorq 125: 125 सीसी दमदार इंजन वाली TVS की ये स्कूटी कर रही है लोगों के दिलो पर राज..

TVS Ntorq 125 कीमत भारत में 99,128 रुपए से शुरू होती है, सबसे ऊपर वेरिएंट कीमत 1,23,772 रुपए से शुरू होती है। TVS Ntorq 125 एक स्कूटर है, जिसमें 6 वेरिएंट्स और 14 रंग हैं। 124.8 सीसी BS6 इंजन द्वारा प्रोपेल किया जाता है, जो 9.25 बीएचपी की शक्ति और 10.5 एनएम की टॉर्क पैदा करता है।

टीवीएस एनटॉर्क 125 में फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक होते हैं, और दोनों पहिए के लिए कॉम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम है। इस स्कूटर का वजन 118 किलोग्राम है और इसकी पेट्रोल टैंक क्षमता 5.8 लीटर है। TVS Ntorq 125 स्कूटर सेगमेंट में कंपनी की पहली उच्च गुणवत्ता की पेशकश है। इसे सुनिश्चित करने के लिए कि एक एनटॉर्क ग्राहक के पास सबसे अधिक ब्रैगिंग राइट्स होते हैं, यह सभी खिचड़ता है।

TVS Ntorq 125

यह एक सुविधा सूची प्राप्त करता है जिसमें बड़ी हद तक इसकी प्रतिस्पर्धा को प्राप्ति है, साथ ही एक पेपी मोटर और स्पोर्टी हैंडलिंग डायनेमिक्स भी प्रदान करता है। Ntorq 125 में डेटा-लोडेड डिजिटल कंसोल होता है, जिसमें घड़ी, औसत गति, शीर्ष गति रिकॉर्डर, लैप टाइमर, सेवा और हेलमेट रिमाइंडर्स के साथ-साथ मूल जानकारी भी दिखाई देती है।

लेकिन वह बात जो इसे सच में विशिष्ट बनाती है, वह है स्मार्टफ़ोन पेयरिंग के लिए ब्लूटूथ-कनेक्टिविटी। अन्य सुविधाएँ जो सुविधा को बढ़ावा देती हैं, वह है बूट में चार्जिंग सॉकेट, बूट लैम्प, और इंजन किल स्विच समेत हैं। Ntorq एकमात्र कुछ स्कूटर्स में एक तीन-वाल्व हेड वाला इंजन है।

इसका BS6-संगत, 125 सीसी, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर 9.3 बीएचपी और 10.5 एनएम उत्पन्न करता है और इसकी दावा की गई शीर्ष गति लगभग 95किमी/घंटा है। ब्रेकिंग हार्डवेयर के दृष्टि कोण से, स्कूटर के दो वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं – ड्रम और डिस्क। पहला फ्रंट पर 130मिमी ड्रम ब्रेक के साथ होता है, जबकि दूसरा 220 मिमी डिस्क ब्रेक के साथ होता है। दोनों सिस्टम SBS (सिंक्रनाइज़्ड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस हैं।

उन लोगों के लिए जो अपने Ntorq से और भी अधिक चाहते हैं, टीवीएस के पास एक रेस एडिशन और एक सुपरस्क्वाड वेरिएंट है। पहले को रेसियर डिकल्स के साथ आता है जिसमें LED हेडलैम्प और हैज़ार्ड लैम्प जैसे अतिरिक्त फीचर्स होते हैं। सुपरस्क्वाड के बारे में, इसमें मार्वल के तीन विभिन्न चरणों के ग्राफ़िक्स से सजीव किया गया है, हर एक पैंट स्कीम में।

यह सब कुछ नहीं, टीवीएस ने एनटॉर्क 125 को रेस XP एडिशन में भी बेचा है, जो सिर्फ बोल्ड तीन-टोन कलर विकल्प के सिवाए और भी बहुत कुछ प्रदान करता है। इसमें 10 बीएचपी और 10.5 एनएम, और अन्य वेरिएंट्स की तुलना में सामग्री की उच्च शक्ति और टॉर्क उत्पन्न करता है। वास्तव में दिलचस्प है कि इसमें दो राइडिंग मोड – स्ट्रीट और रेस के साथ स्मार्टक्सनेक्ट सिस्टम में आवाज सहायक विशेषताएँ भी हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment