Sahara Paisa Refund: जारी हुआ रिफंड लिस्ट, इन 21 जिलों में मिलेगा पेमेंट

सहारा इंडिया निवेशकों के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सहारा इंडिया अब जल्द ही 21 जिलों में अपना पेमेंट रिलीज करने जा रहा है। यदि ऐसे में आप ही एक सहारा निवेशक हैं और आप का भी पैसा सहारा इंडिया बैंक में फंसा हुआ है तो आपके लिए खुशखबरी है। इस पोस्ट में हम रिटेल के साथ जानते हैं कि सहारा किन लोगों का पैसा रिफंड करने जा रही है और वह किन किन जिलों में सबसे पहले पैसे का बटवाड़ा करेगी।

जैसा कि आप सभी जानते हो सहारा इंडिया बैंक में लोगों ने जो भी पैसा एफडी कराया था उसकी मैच्योरिटी पूरी हो जाने के बाद भी अब तक लोगों को पेमेंट नहीं मिल पाया है। अपने पैसे के रिफंड के चक्कर में लोग काफी ज्यादा आक्रोशित हैं और जगह-जगह पर धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

Sahara Paisa Refund news 23 june news 1

हालांकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद भी सहारा ने पैसे रिफंड को लेकर कोई भी अपडेट नहीं दिया है। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला सुनाया गया था कि सहारा सेबी बैंक खाते से 5000 करो रुपया अपने निवेशकों को वापस करें।

हालांकि सहारा की तरफ से अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है और ना ही कोई रोड मैप और गाइड लाइन भी जारी किया गया है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब लोगों के लिए खुशखबरी होने वाली है क्योंकि सहारा ने अब अपना रोड मैप जारी कर दिया है।

सहारा का मानना है कि सर्वप्रथम वह 21 जिलों में पेमेंट करने जा रहा है। बिहार झारखंड मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश राजस्थान पंजाब हरियाणा जैसे राज्यों के जिलों में सर्वप्रथम पेमेंट होगा। सहारा सबसे पहले पेमेंट रियल स्टेट वाले लोगों को ही करेगा। इसके अलावा जो भी फंड्स में लोगों का पैसा फसा है उनके पैसे वापस आने में देरी हो सकती है

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment