Sahara India Refund: दिल्ली वालों को मिल रहा भुगतान! जानें क्या है नियम और शर्तें

सहारा इंडिया पेमेंट को लेकर यदि आप भी चिंतित हैं तो यह खबर आपके लिए हेल्पफुल साबित हो सकता है। यदि आप भी दिल्ली और एनसीआर इलाकों से बिलॉन्ग करते हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। सहारा आप सभी का पैसा आपके बैंक खाते तक रिफंड कर रहा है। ऐसे में इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आखिर वह कौन सी नियम और शर्तें हैं जिसे यदि आप पूरा करते हैं तो सहारा आपके पैसे को पेमेंट कर देगा।

क्या है नियम और शर्तें

दरअसल सहारा अपने निवेशकों का पेमेंट धीरे धीरे कर रही है। जैसा कि आपको पता है सहारा ने लोगों का पैसा अपने अलग-अलग फंड्स में जमा कराया था। ऐसे में सबसे पहले आप सुनिश्चित कर ले कि आपका पैसा सहारा इंडिया के कौन से फंड्स में जमा है। फिलहाल दिल्ली जैसे इलाकों में सहारा रियल एस्टेट योजना फंड्स से जुड़े लोगों को ही पेमेंट कर रहे हैं।

Sahara India Refund delhi

यदि आप भी दिल्ली और एनसीआर से बिलॉन्ग करते हैं और आप का भी पैसा सहारा रियल एस्टेट योजना में जमा है तो अब आप की बल्ले-बल्ले होने वाली है। इस पोस्ट में मैं आपको पूरी डिटेल के साथ बताऊंगा कि आपको आपका पैसा वापस रिफंड कैसे मिलेगा।

जानें कैसे होगा पैसा रिफंड

सबसे पहले पैसे को रिफंड लेने के लिए आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका पैसा रियल एस्टेट फंड में जमा है या नहीं। उसके बाद आपको सहारा के लिए एक एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा जिसके बाद उसे ले जाकर अपने नजदीकी दिल्ली सहारा ऑफिस में जमा कराना होगा। आपकी वेरिफिकेशन प्रक्रिया जैसे ही पूर्ण हो जाती है आपको आपका बस पैसा वापस बैंक खाते तक रिफंड कर दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट में यह खबरें आ रही है कि सहारा जिन भी पैसों का रिफंड अपने निवेशकों को कर रही है उसे ब्याज समेत वापस मिल रहा है। हालाकी रियल स्टेट योजना फंड्स के अलावा काफी मात्रा में ऐसे निवेशक हैं जो सहारा के अलग-अलग फंड्स में निवेश किया था। लेकिन फिलहाल अभी उनके पैसे के रिफंड को लेकर कोई भी अपडेट सामने नहीं आ रही है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment