शानदार माइलेज के साथ पेश हुई New Splendor plus XTEC बाइक, जानें इसकी मुख्य विशेषताएं

सबसे पुराने और ऑटो सेक्टर के जाने-माने कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक हीरो स्प्लेंडर प्लस का हर कोई दीवाना है। इस स्प्लेंडर सीरीज के सारे बाइक इतना शानदार है की इनकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

ऑटो सेक्टर के टू व्हीलर इंडस्ट्री में हीरो मोटरसाइकिल का एक अलग ही नाम है। यह बाइक अपनी खासियतें से लोगों को लगातार अपनी ओर आकर्षित कर रही है जिसकी वजह से इनकी डिमांड हर समय मार्केट में बनी रहती है। आज इस पोस्ट के जरिए New Splendor plus XTEC बाइक के बारे में बात करने वाले है जिसे कंपनी ने लॉन्च किया है।

New Splendor plus XTEC बाइक

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इसमें आपको बेहतर परफॉर्मेंस देने वाले पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह सुपर बाइक में दमदार इंजन होने के चलते इसका माइलेज 80.6 kmpl तक का देखने को मिलता है।

New Splendor plus XTEC

अगर इंजन पावर की बात करे तो इसमें 7.2 CC एयर कूल्ड तकनीक सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है, जो 7.9 bhp की अधिकतम पावर और 8.05 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इतना ही नही इसमें i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम देखने को मिलता है।

New Splendor plus XTEC Features

अगर ब्रेकिंग की बात करे तो इसमें फ्रंट में 130 mm ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर और रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर देखने को मिलता है। इसमें आपको 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जो लंबी दूरी की यात्रा करने में काफी मदद करता है। इसे कंपनी टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट कलर में लॉन्च किया है।

कीमत है काफी आकर्षक

इस कंपनी के मोटरसाइकिल अपने दमदार परफॉर्मेंस के अलावा अपने कम कीमत के लिए भी जानी जाती है। अगर इस New Splendor plus XTEC Bike की कीमत के बारे में बात करे तो शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 72,900 रुपये के करीब की रखी गई है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment